SC Verdict on Maharashtra: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद NCP नेता बोले- सत्यमेव जयते, BJP का खेल खत्म

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि देवेंद्र फडणवीस सरकार को कल शाम पांच बजे से पहले बहुमत साबित करना है.

SC Verdict on Maharashtra: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद NCP नेता बोले- सत्यमेव जयते, BJP का खेल खत्म

एनसीपी नेता नवाब मलिक.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार के गठन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा का खेल खत्म हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि देवेंद्र फडणवीस सरकार को कल शाम पांच बजे से पहले बहुमत साबित करना है. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर यह फैसला सुनाया है. हिंदी में ट्वीट करते हुए मलिक ने लिखा है, 'सत्यमेव जयते, बीजेपी का खेल खत्म.'

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि बुधवार शाम पांच बजे से पहले फ्लोर टेस्ट करवाया जाए. कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं और कोर्ट और संसदीय कार्यवाही के बीच बाउंड्री की जरूरत है. कोर्ट ने कहा कि फ्लोर टेस्ट की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो और यह सीक्रेट बैलेट से नहीं होगा. कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के भी आदेश दिए.

महाराष्ट्र पर SC का आदेश- कल शाम 5 बजे से पहले हो फ्लोर टेस्ट, लाइव टेलीकास्ट और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए

कोर्ट ने कहा कि इसमें अभी तक शपथ नहीं हुई है, कल शाम पांच बजे से पहले विधायकों की शपथ हो और फिर फ्लोर टेस्ट करवाया जाए. जस्टिस रमना ने कहा कि कोर्ट और विधायिका के अधिकार पर लंबे समय से बहस चली आ रही है. लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा होनी चाहिए. लोगों को अच्छे शासन का अधिकार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सबसे बड़ा पेंच: NCP के विधायक दल का नेता कौन? जयंत पाटिल या अजित पवार