तेलंगाना हाईकोर्ट को वीवी रविप्रकाश की अग्रिम जमानत पर फैसला करने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से कहा है कि वह दस जून को अग्रिम जमानत याचिका पर मेरिट के आधार पर फैसला करे

तेलंगाना हाईकोर्ट को वीवी रविप्रकाश की अग्रिम जमानत पर फैसला करने का निर्देश

टीवी 9 के पूर्व सीईओ वीवी रवि प्रकाश की अग्रिम जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट ने वापस तेलंगाना हाईकोर्ट भेज दी है.

खास बातें

  • रवि प्रकाश का दावा- टीवी 9 मीडिया समूह में उनका 10 प्रतिशत हिस्सा
  • टीवी 9 के पूर्व सीईओ हैं वीवी रवि प्रकाश
  • रविप्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला
नई दिल्ली:

टीवी 9 के पूर्व सीईओ वीवी रवि प्रकाश की अग्रिम जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने वापस तेलंगाना हाईकोर्ट भेज दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से कहा है कि वह दस जून को अग्रिम जमानत याचिका पर मेरिट के आधार पर फैसला करे. सुप्रीम कोर्ट ने रविप्रकाश को निर्देश दिया है कि वे पुलिस जांच में शामिल होकर सहयोग करें. अगर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है तो उन्हें 48 घंटे का नोटिस देगी ताकि वे अग्रिम जमानत के लिए आवेदन कर सकें.

सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद में दर्ज आपराधिक मामलों में यह फैसला दिया है. रविप्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की एफआईआर दर्ज है. टीवी 9 के पूर्व सीईओ वीवी रवि प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट से हैदराबाद पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामलों में अग्रिम जमानत की मांग की है. उनके खिलाफ नए प्रबंधन अलंदा मीडिया द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. नए प्रबंधन को परेशान करने के विवेकपूर्ण प्रयासों के अलावा उसके साथ धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवि प्रकाश की अग्रिम जमानत याचिका पिछले सप्ताह तेलंगाना उच्च न्यायालय ने  खारिज कर दी थी. उन्होंने अब अग्रिम जमानत की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. रवि प्रकाश का दावा है कि टीवी 9 मीडिया समूह में उनका 10 प्रतिशत हिस्सा है. चिंतलपति श्रीनिवास राजू के तहत समूह के पुराने प्रबंधन ने अपनी 90 प्रतिशत हिस्सेदारी नए प्रबंधन को बेच दी. जबकि  रवि प्रकाश के खिलाफ सभी एफआईआर में कहा गया है कि उन्होंने बहुसंख्यक हितधारकों को कंपनी पर कब्जा करने से रोकने के लिए अनुचित तरीके चुने हैं.