विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2018

देश में आतंकी हमलों से भी ज्यादा सड़क के गड्ढों की वजह से मारे जाते हैं लोग: SC 

कोर्ट ने कहा कि किसी की मौत इस तरह से हो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. यह किसी इंसान की जिंदगी और मौत का गंभीर सवाल है.

देश में आतंकी हमलों से भी ज्यादा सड़क के गड्ढों की वजह से मारे जाते हैं लोग: SC 
सड़क में गड्ढों से हो रही मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सड़क मे गड्ढों की वजह से होने वाली मौतों पर चिंता जताई है. शुक्रवार को SC ने इन मौतों पर त्वरित टिप्पणी करते हुए कहा कि देश में हर साल जितने लोग आतंकी हमलों में नहीं मारे जाते उनसे कहीं ज्यादा लोग सड़क में गड्ढों की वजह से अपनी जान गवां रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हमनें इन मौतों के बारे में अखबार में पढ़ा है. गड्ढों की वजह से किसी की मौत होना एक भयावक स्थित है. कोर्ट ने कहा कि किसी की मौत इस तरह से हो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. यह किसी इंसान की जिंदगी और मौत का गंभीर सवाल है.

यह भी पढ़ें: मुंबई : स्कूल में गैस सिलिंडर फटा, एक व्यक्ति की मौत, 13 जख्मी

कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा कि यह गंभीर मुद्दा है और जो लोग सिर्फ गड्ढों की वजह से अपनी जान गवां रहे हैं उन्हें मुआवजा पाने का हकदार हैं. कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट की रोड सेफ्टी कमेटी को ये देखने को भी कहा कि क्या गड्ढों की वजह से एक्सीडेंट में जान गवांने वाले लोगों को मुआवजा दिया जा सकता है या नही. कोर्ट ने कमेटी को दो हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है. खास बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट एस राजशेखरन द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई कर रहा था. राजशेखरन ने अपनी याचिका में रोड सेफ्टी को लेकर विभिन्न आदेश जारी करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में तमिलनाडु के मंत्री की मौत

गौरतलब है कि देश भर में सड़क पर गड्ढों की वजह से होने वाली मौतों की संख्या में साल दर साल इजाफा हो रहा है. कुछ समय पहले ही मुंबई से सटे कल्याण में इस वजह से कई लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी. मुंबई में भी एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला. महाराष्ट्र के ठाणे में भारी बारिश से सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गये हैं. ठाणे में बारिश के बीच बाइक पर सवार एक महिला अचानकर गिर गई और वह बस के नीचे आ गई, जिससे कुचल कर उसकी मौत हो गई. यह पूरी घटना पास की दूकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

यह भी पढ़ें: कर्ज चुकाने के लिए लेना चाहता था दोस्त का मोबाइल, जिंदा जलाकर मार डाला

बता दें कि बीते तीन-चार दिनों से महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है और इससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बताया जा रहा है कि मृतक मनीषा ठाणे के कल्याण में एक स्कूल में काम करती थी. वह शाम अपने परिवार के सदस्य के साथ घर लौट रही थी, तभी यह घटना घटी.

VIDEO: इंजीनियर की बांधकर की गई हत्या.

इस वीडियो में मनीषा एक बाईक पर पीछे की सीट पर बैठी देखी जा सकती हैं. इसमें वह एक हाथ में छाता लेकर बैठी हैं, जिससे वह खुद और बाइक चालक बारिश से बचने की कोशिश करती दिख रही हैं. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
देश में आतंकी हमलों से भी ज्यादा सड़क के गड्ढों की वजह से मारे जाते हैं लोग: SC 
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com