सपा गठबंधन यूपी चुनाव में क्यों नहीं हुआ कामयाब? SBSP अध्यक्ष राजभर ने बताई ये वजह

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओपी राजभर अपनी सीट तो जीत गए पर सपा अपने दावों के मुताबिक वो सपा गठबंधन को चुनाव नहीं जिता पाए.

सपा गठबंधन यूपी चुनाव में क्यों नहीं हुआ कामयाब? SBSP अध्यक्ष राजभर ने बताई ये वजह

यूपी चुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर हर किसी को चौंका दिया. इस चुनाव में अखिलेश के साथी ओम प्रकाश राजभर ने अपने गठबंधन की हार का जिम्मेदार BSP को मान रहे हैं. राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष हैं, जो कि इस बार सपा के साथ हाथ मिलाकर चुनाव में उतरी थीं. लेकिन चुनाव के नतीजों ने उनके उस सपने को तोड़ दिया, जिसे वो काफी वक्त से देख रहे थे.

यूपी चुनाव में जनता के नकारने पर हार के बाद सपा के सहयोगी ओपी राजभर (Om Prakash Rajbhar) हार का ठीकरा बसपा पर फ़ोड़ रहे हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) ओपी राजभर अपनी सीट तो जीत गए पर सपा अपने दावों के मुताबिक वो सपा गठबंधन (SP Alliance) को चुनाव नहीं जिता पाए. मतदान से पहले बड़े योगी जी मठ भेजने के बयान देने वाले ओपी राजभर से हमारे सहयोगी सौरभ शुक्ला ने बातचीत की. यहां जानिए उन्होंने क्या कहा-

सौरभ शुक्ला से बातचीत में राजभर ने कहा कि राजनीति में हार जीत तो लगी ही रहती है.  लेकिन उन्होंने अपनी हार के लिए सबसे बड़ा जिम्मेदार बीएसपी को बताया. उनके मुताबिक मायावती का वोटबैंक बीजेपी की तरफ ट्रांसफर हो गया. नतीजतन उनके गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा. साथ ही उन्होंने ये भी माना कि टिकट (Ticket) बंटवारे में भी गठबंधन चूक कर बैठा. जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

ये भी पढ़ें: "BSP प्रवक्ता TV डिबेट में शामिल नहीं होंगे", मीडिया पर भड़कीं मायावती, लगाया जातिवादी रवैये का आरोप

हालांकि उन्होंने इस बात पर भी तवज्जों दी कि इस बार उनका वोट 36 फीसदी तक पहुंचा. वहीं बीजेपी (BJP) में जाने की अटकलों पर विराम लगाते हुए राजभर बोले कि संविधान को बचाने की लड़ाई जारी रहेगी और कभी बीजेपी में नहीं जाऊंगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम किस वजह से हारे हैं, उस पर भी समीक्षा कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन के पश्चिमी शहरों को रूस ने बनाया निशाना, इरपीन में रूसी सेना मची रही भयंकर तबाही