यह ख़बर 02 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सरबजीत की 'निर्मम' हत्या की गई : सुषमा स्वराज

खास बातें

  • लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने 'ट्विटर' पर लिखा, यह निर्मम हत्या है। कोई सभ्य देश इस तरह से व्यवहार नहीं करता है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पाकिस्तान की उच्च सुरक्षा व्यवस्था वाली जेल में सरबजीत सिंह पर बर्बर हमले के बाद हुई उनकी मौत को 'निर्मम हत्या' करार दिया है। बीजेपी की नेता सुषमा स्वराज ने 'ट्विटर' पर लिखा, यह निर्मम हत्या है। कोई सभ्य देश इस तरह से व्यवहार नहीं करता है।

सरबजीत की लाहौर के जिन्ना अस्पताल में बुधवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में कैदियों के बर्बर हमले के कारण सरबजीत करीब एक हफ्ते से अचेत अवस्था में थे। विदेशमंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह सरबजीत सिंह की मौत से काफी आक्रोशित हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, पूर्व पुलिस अधिकारी और समाजसेविका किरण बेदी ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय कैदी सरबजीत की मौत की घटना को रोका जा सकता था। बेदी ने ट्विटर पर लिखा, पाकिस्तान की जेल में सरबजीत की मौत को रोका जा सकता था। यह पता लगाया जाना चाहिए कि क्या लाहौर स्थित भारतीय उच्चायोग के लोग सरबजीत से नियमित तौर पर मिलते थे? उन्होंने आगे लिखा, यह मानवाधिकारों के उल्लंघन का गंभीर मसला है। हमें मानव अधिकार आयोग के समक्ष सरबजीत पर जेल में हुए जानलेवा हमले की जांच की मांग रखनी चाहिए।