यूपी : वाराणसी में MLC की दोनों सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत, 10 साल से था BJP का कब्जा

एआरओ/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन के मतगणना  22 चरण के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा को 25351 मत और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 22685 मत प्राप्त हुए हैं.

यूपी : वाराणसी में MLC की दोनों सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत, 10 साल से था BJP का कब्जा

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा जीते.

वाराणसी:

UP MLC Election :  वाराणसी स्नातक निर्वाचन में भाजपा को एमएलसी की चुनाव परिणाम में दोनों सीटों पर हार मिली है.शिक्षक एमएलसी सीट भी शुक्रवार को सपा ने भाजपा ने छीनी, तो वहीं शनिवार को एमएलसी स्नातक सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा ने अपनी जीत सुनिश्चित की है.

ये दोनों सीटें पिछले दो टर्म यानि दस साल से भाजपा के पास थीं. एआरओ/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन के मतगणना  22 चरण के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा को 25351 मत और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 22685 मत प्राप्त हुए हैं.


इससे पहले शुक्रवार को शिक्षक सीट पर लालबिहारी यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा को 936 वोटों के अंतर से अपनी जीत दर्ज कराया था . भाजपा समर्थित प्रत्याशी व निवर्तमान एमएलसी चेतनारायण सिंह तीसरे स्थान पर रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये चुनाव बीजेपी के लिए काफी अहम हैं क्योंकि 100 सदस्यों वाली यूपी विधान परिषद में फिलहाल बीजेपी के मात्र 19 विधायक ही हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के 52 विधायक हैं.