उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव का आरोप लगा रहे सपा सदस्यों का राज्यसभा में हंगामा

उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव का आरोप लगा रहे सपा सदस्यों का राज्यसभा में हंगामा

खास बातें

  • हंगामे से सदन की कार्यवाही भोजनावकाश से पहले लगातार बाधित रही.
  • तीन बार के स्थगन के बाद बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.
  • उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए किया हंगामा.
नई दिल्‍ली:

राज्यसभा में आज समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने विभिन्न योजनाओं में उत्तर प्रदेश को केंद्र द्वारा पर्याप्त राशि जारी नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया, जिससे सदन की कार्यवाही भोजनावकाश से पहले लगातार बाधित रही और तीन बार के स्थगन के बाद बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

सुबह बैठक शुरू होते ही सपा सदस्यों ने केंद्र पर उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य को पर्याप्त राशि नहीं दी जा रही है. सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और मंत्रियों ने कई बार पत्र लिखे हैं कि राज्य को केंद्र द्वारा उसका अंश दिया जाए, लेकिन केंद्र राज्य को राशि नहीं दे रहा और उसके साथ भेदभाव किया जा रहा है.

यादव ने इस क्रम में सर्वशिक्षा अभियान, अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़े वर्ग के छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति, बाढ़ प्रबंधन, उच्चतर शिक्षा, सड़क परियोजना आदि का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस वजह से विभिन्न योजनाएं बीच में ही रूकी हैं या काम ही नहीं शुरू हो पाया है.

सपा नेता ने कहा कि राशि देने के उलट केंद्र का कहना है कि वे राशि खर्च नहीं कर पाते. उन्होंने कहा कि सरकार आश्वासन दे कि वह दो दिन दिनों में प्रदेश को राशि दे देगी. अन्यथा सदन नहीं चल पाएगा.

इस दौरान सपा के सदस्य आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने लगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com