हिट एंड रन मामला : सरकारी वकील ने कहा, झूठ बोल रहा है सलमान का ड्राइवर

हिट एंड रन मामला : सरकारी वकील ने कहा, झूठ बोल रहा है सलमान का ड्राइवर

कोर्ट जाते सलमान की फाइल फोटो

मुंबई:

साल 2002 के हिट एंड रन मामले में सलमान खान के ड्राइवर ने सारा इल्जाम अपने सिर लेकर इस पूरे मामले का रुख ही मोड़ दिया। हालांकि इस मामले में सरकारी वकील का कहना है कि सलमान खान का ड्राइवर अशोक सिंह झूठ बोल रहा है।

मामले की सुनवाई के दौरान विशेष सरकारी वकील प्रदीप घरत कहते हैं, 'उस रात अगर वह गाड़ी चला रहा होता, तो गवाहों के बयान में उसका जिक्र होता, लेकिन 12 साल में ना तो कभी उसका नाम आया और ना ही वह कभी खुद सामने आया। अब अचानक अदालत में आकर बताना कि 27 सितंबर 2002 की रात लैंडक्रूज़र वह चला रहा था, ना कि सलमान खान। यह सरासर झूठ है।

सलमान हिट एंड रन मुकदमे की अंतिम जिरह में प्रदीप घरत ने अशोक सिंह को झूठा साबित करने के लिए कई वजहें गिनाईं। उन्होंने सलमान के साथ उस दिन गाड़ी में मौजूद पुलिस सिपाही रविंद्र पाटिल के बयान का भी हवाला दिया, जिसमें उसने कहीं भी अशोक सिंह का जिक्र नही किया था। उल्टे पाटिल नें अपने बयान में बताया था कि उस रात उसने तेज गति से गाड़ी चलाने पर सलमान को नसीहत दी थी कि तेज गति से गाड़ी ना चलाएं। गौरतलब है कि रवींद्र पाटिल की मौत हो चुकी है, लेकिन अदालत ने उसके बयान को सबूत के तौर पर मान लिया है।

प्रदीप घरत ने अदालत के सामने यह सवाल भी उठाया कि आरोपी सलमान खान 12 साल से अदालत के चक्कर लगा रहे हैं।
उन्हें जेल भी जाना पड़ा है। तो सवाल है क्या कोई मालिक अपने ड्राइवर के लिए इतना बड़ा त्याग कर सकता है?

घरत ने दावा किया कि अगर यह साबित होता है कि अशोक सिंह झूठा है तो वह उसके खिलाफ झूठी दवाही देने की शिकायत करेगें।

सरकारी वकील ने सलमान के इस दावे को भी गलत बताया कि रेन बार में वह शराब नहीं पानी पी रहे थे। घरत के मुताबिक बार के वेटर ने अपने बयान में बताया था कि उसने सलमान की टेबल पर बकार्डी रम, कॉकटेल, प्रॉन्स और चिकन सर्व किया था। उस दोरान उसने बताया था कि सलमान के शीशे के ग्लास में जो तरल पदार्थ था वह रंगहीन था और बकार्डी रम पानी जैसा दिखता है। उस दौरान बचाव पक्ष ने क्रॉस इग्जामिन में भी इस बात को नहीं लाया था कि सलमान पानी पी रहे थे।

सरकारी वकील अदालत में जब दलील पेश कर रहे थे, तब अभिनेता सलमान खान खुद मौजूद थे। अंत में उनके वकील ने मंगलवार को सलमान को अदालत में हाजिर रहने से छूट मिलने की विनती की, लेकिन सरकारी वकील के विरोध पर अदालत ने सलमान को छूट देने से इनकार कर मंगलवार को भी हाजिर रहने को कहा। सरकारी वकील मंगलवार 7 अप्रेल को भी अपनी जिरह जारी रखेगें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2002 में हुई दुर्घटना में सलमान की कार बांद्रा में अमेरिकन बेकरी के सामने फूटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर चढ गई थी, जिनमें से एक की मौत हो गई थी और चार लोग जख्मी हुए थे।