...जब मुख्यमंत्री शिवराज ने बजाई नगरिया, महिलाओं ने किया पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य

जनसंपर्क के दौरान उन्होंने गांव में गीत गा रही आदिवासी महिलाओं के साथ ताल से ताल मिलाया और नगरिया भी बजाई. सीएम शिवराज की नगरिया के थाप पर महिलाओं ने भी जमकर पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य किया.

...जब मुख्यमंत्री शिवराज ने बजाई नगरिया, महिलाओं ने किया पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य

भाजपा मध्य प्रदेश में 10 दिवसीय बूथ विस्तारक महाअभियान चला रही है.

भोपाल:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) रविवार को सागर के बसा गांव में बूथ विस्तारक (Booth Vistarak) कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने गांव के लोगों से संपर्क किया. जनसंपर्क के दौरान उन्होंने गांव में गीत गा रही आदिवासी महिलाओं के साथ ताल से ताल मिलाया और नगरिया (Played Nagariya) भी बजाई. सीएम शिवराज की नगरिया के थाप पर महिलाओं ने भी जमकर पारंपरिक बुंदेलखंडी नृत्य (Bundelkhandi Traditional Dance) किया.

MP: पंचायत चुनावों में OBC कोटे के पेंच के बीच CM शिवराज ने कांग्रेस के समर्थन से निकाला यह रास्‍ता..

बूथ विस्तार का था दौरा 
भाजपा मध्य प्रदेश में 10 दिवसीय बूथ विस्तारक महाअभियान चला रही है. इसमें मुख्यमंत्री, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी विस्तारक के रूप में बूथ केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री सागर जिले के देवरी विधानसभा क्षेत्र के केसली जनपद के ग्राम बसा तुलसीपार पहुंचे थे, जहां केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने उनका का स्वागत किया.

मां दुर्गा की पूजा
बसा पहुंचे मुख्यमंत्री ने गांव के मंदिर में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की. यहां उन्होंने मां दुर्गा से प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि एवं बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की. इसके बाद उन्होंने बसा के ही ज्ञानेंद्र सिंह मस्कोले के घर भोजन किया. इसके बाद वो क्षेत्र में आयोजिक अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकल गए

सीएम शिवराज ने ‘दस्तयाब' शब्द को बताया मुगलकालीन, गृहमंत्री ने कहा- पुलिस रोजनामचे से हटेंगे ऐसे शब्द

विकास कार्यों की सौगात
सीएम ने गांव में महिला स्व सहायता समूह के उत्पादों पर आधारित मेले में उत्पाद की जानकारी ली और समूह की महिलाओं का उत्साहवर्धन किया. इस बीच गांव बसा को कई विकास कार्यों की सौगात दी. साथ ही कुछ कार्यों का भूमिपूजन भी किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निगरानी में रहे कांग्रेसी
सीएम के दौरे से पहले ही कांग्रेस ने विरोध का ऐलान कर दिया था. पूर्व देवरी विधायक हर्ष यादव ने सरकार और भाजपा की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे. इसी कारण प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को सुबह से ही निगरानी में रखा. कुछ नेताओं को घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया.