विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 12, 2022

BJP के 'Neo-Followers' देश में विभाजन से पहले के हालात बनाना चाहते हैं : JNU हिंसा पर 'सामना' का संपादकीय

रविवार को कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज खाना परोसे जाने से रोकने को लेकर हिंसा हुई थी. लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने हॉस्टल में आकर मेस स्टाफ को नॉनवेज परोसने से रोका था

Read Time: 3 mins
BJP के 'Neo-Followers' देश में विभाजन से पहले के हालात बनाना चाहते हैं : JNU हिंसा पर 'सामना' का संपादकीय
जेएनयू में वामपंथी छात्र संगठन और एबीवीपी के बीच हुई हिंसा पर 'सामना' में कटाक्ष
नई दिल्ली:

जेएनयू में रामनवमी के दिन वामपंथी छात्र संगठन और एबीवीपी के बीच हुई हिंसा पर शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा के नए हिंदुत्व समर्थक (Neo-Hindutva followers) देश में 'विभाजन से पहले' के हालात बनाने की कोशिश कर रहे हैं. शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में मस्जिदों के सामने 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख बयान पर भी कटाक्ष किया गया है और कहा गया है कि मुंबई की मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ कर चीनी सेना पीछे हटे तो खुशी की बात होगी . 

सामना ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी झूठ फैला रही है कि रामनवमी पूजा के खिलाफ वामपंथी छात्रों के विरोध के कारण विश्वविद्यालय में हिंसा हुई थी. जेएनयू में नॉनवेज को लेकर हिंसा हुई थी, लेकिन बीजेपी के लोग भगवान राम के नाम को बदनाम कर रहे हैं. यह एक झूठ है. साथ ही सामना ने आरोप लगाया कि भाजपा पार्टी ने चुनावी लाभ के लिए 'हिंदुत्व' का इस्तेमाल किया. साथ ही कहा है कि भाजपा के नए हिंदुत्व समर्थक (Neo-Hindutva followers) देश में 'विभाजन से पहले' के हालात बनाने की कोशिश कर रहे हैं.. 

बता दें कि रविवार को कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज खाना परोसे जाने से रोकने को लेकर हिंसा हुई थी. लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने हॉस्टल में आकर मेस स्टाफ को नॉनवेज परोसने से रोका था और वहां मौजूद छात्रों पर हमला किया था. वहीं, एबीवीपी के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने रामनवमी के अवसर पर हो रही पूजा को रोकने की कोशिश की थी. पुलिस का कहना है कि जेएनयूएसयू, एसएफआई और डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन की ओर से एबीवीपी सेजुड़े छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसके बाद एबीवीपी की ओर से जवाबी केस दर्ज कराया गया. 

ये भी पढ़ें-
"बधाई, क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्‍त चाहता है भारत'': पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री को दीं शुभकामनाएं

CM ऑफिस के बाद UP सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, DP बदल किए ऐसे ट्वीट..
आम लोग चाहेंगे तो सक्रिय राजनीति में जरूर आऊंगा : रॉबर्ट वाड्रा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;