विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2017

प्रद्युम्न हत्याकांड : सोहना कोर्ट ने आरोपी कंडक्टर अशोक को 18 तक जेल भेजा

रायन में प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में पकड़े गए कंडक्टर अशोक की पुलिस रिमांड आज खत्म हो गई, जिसके बाद उसे आज सोहना कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने अशोक को 18 तक जेल भेज दिया है.

प्रद्युम्न हत्याकांड : सोहना कोर्ट ने आरोपी कंडक्टर अशोक को 18 तक जेल भेजा
गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अशोक
नई दिल्ली: प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद अब स्कूल के सीईओ रायन पिंटो पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. रायन इंटरनेश्नल के हेडक्वार्टर कांदिविली गुड़गांव पुलिस पहुंची, लेकिन रायन पिंटो से पूछताछ नहीं हो पाई. दूसरी तरफ गिरफ्तारी के डर से स्कूल के मालिकों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगा दी है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होनी है. उधर रायन में प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में पकड़े गए कंडक्टर अशोक की पुलिस रिमांड आज खत्म हो गई, जिसके बाद उसे आज सोहना कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने अशोक को 18 तक जेल भेज दिया है.

रयान स्‍कूल में बच्‍चे की हत्‍या पर रेणुका शहाणे की फेसबुक पर भावुक अपील

वहीं इस हत्याकांड के बाद रायन स्कूल की लापरवाही सामने आई तो अब शिकंजा स्कूल मैनेजमेंट पर भी कसा जा रहा है. मामले की छानबीन और स्कूल के मालिकों से पूछताछ के लिए गुड़गांव पुलिस की टीम मुंबई पहुंच गई है. दरअसल, रायन के मालिकों को गिरफ्तारी का डर इसलिए भी सता रहा है कि गुड़गांव की इस घटना से उसके दूसरे स्कूलों में भी लापरवाहियों का पिटारा सा खोल दिया है.

बच्चों के खिलाफ हिंसा: जब मासूम आंखों में ख़ौफ़ नज़र आने लगे....गीतकार प्रसून जोशी ने लिखी कविता

इससे पूर्व सोमवार को गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में सात वर्षीय स्कूली छात्र की निर्मम हत्या के संबंध में गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के दो शीर्ष अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया और कहा कि मामले में सबूत नष्ट करने का प्रयास किया गया. पुलिस ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल समूह के लीगल हैड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हैड जेयस थॉमस को गिरफ्तार किया. इन्हें सोहना की अदालत में पेश किया गया था जिसने उन्हें दो दिनों के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया. गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने कहा कि मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) का मानना है कि मामले में सबूतों से छेड़छाड़ की गई.

खिरवार ने कहा, "एसआईटी ने सोहना अदालत को बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि सबूतों को नष्ट किया गया. बच्चा जहां मृत पाया गया था, वहां घटनास्थल से खून के धब्बों को धोने का प्रयास किया गया. उसके पानी के बोतल और बैग पर लगे खून के निशान को मिटाने का प्रयास किया गया. कुछ अन्य सबूतों से भी छेड़छाड़ की गई."

खिरवार ने कहा कि आरोप पत्र दायर करते वक्त स्कूल प्रबंधन या किसी अन्य कर्मचारी के इसमें संलिप्त पाये जाने पर उनके खिलाफ हम लोग उचित धाराएं लगाएंगे. हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून प्रबंधन मोहम्मद अकील ने भी अपराध स्थल का दौरा किया था.

गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की बेरहमी से की गई हत्या के मामले में स्कूल मैनेजमेंट के दो सीनियर अधिकारियों को गिरफ्तार हो चुके हैं. स्कूल के रीजनल हेड और एचआर हेड को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. सोहना थाने के एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
प्रद्युम्न हत्याकांड : सोहना कोर्ट ने आरोपी कंडक्टर अशोक को 18 तक जेल भेजा
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com