यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा कार्यकारिणी पर खर्च की जानकारी के लिए आरटीआई आवेदन

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 7 जून से शुरू हो रही तीन दिवसीय बैठक पर होने वाले खर्च के सवाल पर भले ही प्रदेश इकाई के नेता कन्नी काटते रहे हों, लेकिन एक कार्यकर्ता ने आटीआई बावेदन दाखिल कर पार्टी से खर्च के ब्योरे की मांग की है।
पणजी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 7 जून से शुरू हो रही तीन दिवसीय बैठक पर होने वाले खर्च के सवाल पर भले ही प्रदेश इकाई के नेता कन्नी काटते रहे हों, लेकिन एक कार्यकर्ता ने आटीआई बावेदन दाखिल कर पार्टी से खर्च के ब्योरे की मांग की है।

मुख्य सूचना आयुक्त द्वारा सोमवार को राजनीतिक दलों को सूचना का अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के दायरे में लाए जाने के ऐतिहासिक फैसले से प्रेरणा लेते हुए एक सूचना कार्यकर्ता ने अर्जी दाखिल की है।

काशीनाथ शेट्टी नामक यह कार्यकर्ता सरकारी कर्मचारी रह चुका है। उन्होंने अपनी अर्जी के माध्यम से भाजपा की गोवा इकाई से यह बताने के लिए कहा है कि शाही आयोजन पर कितना पैसा खर्च किया जा रहा है।

इस बैठक में न केवल भाजपा के शीर्ष नेतृत्व हिस्सा लेंगे, बल्कि 300 से ज्यादा पार्टी पदाधिकारी 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मिल बैठकर विचार करेंगे। इस बैठक में पार्टी के प्रधानमंत्री प्रत्याशी के बारे में फैसला लिए जाने की सम्भावना है।

बुधवार को दायर की गई अर्जी में शेट्टी ने 7, 8 और 9 जून को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर अनुमानित खर्च के साथ-साथ अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते हुए वर्ष 2002 में हुई ऐसी ही बैठक पर कितना खर्च हुआ था, इसकी भी जानकारी मांगी है।

भाजपा नेता इस प्रकार के आयोजनों पर होने वाले खर्च का ब्योरा साझा करने से कतराते रहते हैं।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य लक्ष्मीकांत परसेणकर ने कहा, "हम नहीं जानते, लेकिन यह एक यादगार आयोजन होगा।"

पार्टी अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने भी इस वृहद आयोजन पर खर्च के सवाल को टालते हुए कहा कि खर्च का ब्योरा तैयार कर अभी तक उन्हें नहीं दिखाया गया है।

भाजपा ने राजधानी में विभिन्न श्रेणी के अतिथिगृहों को बुक कराने के अलावा दो पांच सितारा होटलों को पूरी तरह बुक कराया है। इन्हीं जगहों पर पार्टी नेताओं को कद के हिसाब से ठहराया जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com