केरल में छात्रों के सामने आरएसएस कार्यकर्ता को ऑटोरिक्शा से खींचकर मारा चाकू

केरल में छात्रों के सामने आरएसएस कार्यकर्ता को ऑटोरिक्शा से खींचकर मारा चाकू

घायल कार्यकर्ता को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया

कन्नूर (केरल):

केरल के कन्नूर जिले में मंगलवार को आरएसएस के एक कार्यकर्ता को उसके ऑटोरिक्शा से बाहर खींचकर उस पर कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने बार-बार चाकू मार कर हमला कर दिया। घटना के समय आरएसएस कार्यकर्ता के ऑटोरिक्शा में स्कूल के छात्र सवार थे।

पुलिस ने बताया कि कक्षा एक और दो के चार बच्चों को स्कूल ले जा रहे 29 वर्षीय ऑटोरिक्शा चालक ए.वी. बीजू को कथित तौर पर छह माकपा कार्यकर्ताओं ने उसके वाहन से बाहर खींचा और उसके बाद उस पर तलवार और चाकूओं से हमला कर दिया। ऑटो थालास्सेरी में पन्नूर के नजदीक स्कूल जा रहा था। पुलिस ने बताया कि घायल बीजू को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। बाद में उसे कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बाद में बताया कि उसके हाथों और पीठ पर आठ जगह कटे के निशान हैं और उसके शरीर से काफी खून बह गया है। उसकी हालत स्थिर है।

हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज किया गया है।

माकपा के मजबूत राजनीतिक गढ़ के रूप में जाने जाने वाले कन्नूर में वाम पार्टी के कार्यकर्ताओं और आरएसएस के बीच वर्षों से हिंसक संघर्ष होते रहे हैं।

पिछले महीने जिले के पपीनेस्सेरी में 27 साल के एक आरएसएस कार्यकर्ता की उसके वृद्ध माता-पिता के सामने हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में भी माकपा कार्यकर्ताओं के शामिल होने का संदेह है।

राज्य में भाजपा अभी तक एक छोटा राजनीतिक दल है। भाजपा ने चुनावों के लिए अपने कैडरों की संख्या को बढ़ाने का काफी प्रयास किया है और वह यूडीएफ के गढ़ में सेंध लगाने की उम्मीद कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)