RSS प्रमुख मोहन भागवत ने पुरुषों को दी रावण की पत्नी के बारे में पढ़ने की सलाह

फाइल फोटो

भोपाल:

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत ने पुरुषों को रावण की पत्नी मंदोदरी के बारे में पढ़ने की सलाह देते हुए कहा कि इससे उन्हें जीवन में महिलाओं का महत्व समझ आएगा।

गोवा की राज्यपाल और लेखिका मृदुला सिन्हा द्वारा लिखित पुस्तक 'परितप्त लंकेश्वरी' का विमोचन करते हुए भागवात ने कहा, 'लोगों को विशेषकर पुरुषों को रावण की पत्नी मंदोदरी के बारे में अवश्य पढ़ना चाहिए इससे उन्हें जीवन में महिलाओं का महत्व समझ आएगा।'

इस अवसर पर लोकसभा की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। भागवत ने रावण के जीवन में मंदोदरी के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अगर रावण पत्नी के कहने पर चलता तो आज देश में उसके पुतले नहीं जलते। उन्होंने मंदोदरी के जीवन के बारे में जानने के लिये पुरुषों से आग्रह किया कि वह इस पुस्तक को खरीदकर अवश्य पढ़ें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अवसर पर मृदुला ने जानकारी दी कि उन्होंने मंदोदरी के बारे में लिखने का क्यों सोचा। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लेखिका के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि अब उन्हें राम के भाई लक्ष्मण की पत्नी उर्मिला के जीवन बारे में लिखना चाहिए, ताकि लोग यह जान सकें उन्होंने लक्ष्मण के बिना महलों में कैसे रही।