यह ख़बर 15 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मांट उपचुनाव : रालोद से सीट झटककर तृणमूल ने खाता खोला

खास बातें

  • मथुरा जिले की मांट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करके तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना खाता खोल लिया।
लखनऊ:

मथुरा जिले की मांट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करके तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना खाता खोल लिया।

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार श्याम सुंदर शर्मा ने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के योगेश चौधरी को 6,604 हजार वोटों से हराकर सीट अपने नाम कर ली।

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) नेता जयंत चौधरी के इस्तीफे से रिक्त हुई मांट सीट पर गत मंगलवार को मतदान हुआ था। मतगणना का काम आज सुबह शुरू हुआ था।  

मांट सीट के निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि 67,457 वोट पाकर तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी श्याम सुंदर शर्मा पहले स्थान पर रहे। रालोद के उम्मीदवार योगेश चौधरी 60,853 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) के संजय लाठर 50,839 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

श्याम सुंदर शर्मा हालिया विधानसभा चुनाव में रालोद उम्मीदवार जयंत चौधरी से हार गए थे। लेकिन उपचुनाव में उन्होंने रालोद से यह सीट झटकने में सफलता पा ली।

मांट उपचुनाव में लाठर की हार को सपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। लाठर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कोर टीम के सदस्य हैं। लाठर के लिए चुनाव प्रचार करने खुद अखिलेश मांट गए थे।

मांट सीट पर रालोद, सपा, तृणमूल के बीच त्रिकोणीय मुकाबला था। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे, जबकि कांग्रेस ने रालोद उम्मीदवार को समर्थन दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मांट उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे। यहां पर करीब 61 फीसदी मतदान हुआ था।