NDTV पर बोलीं रिया चक्रवर्ती - बेहद दुखी हूं, सुशांत का परिवार नहीं समझ रहा कि मुझ पर क्या गुजर रही है...

रिया चक्रवर्ती, जो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच के केंद्र में है, NDTV के साथ एक इंटरव्यू में घटना पर अपना पक्ष बता रही हैं.

NDTV पर बोलीं रिया चक्रवर्ती - बेहद दुखी हूं, सुशांत का परिवार नहीं समझ रहा कि मुझ पर क्या गुजर रही है...

खास बातें

  • रिया ने कहा, सुशांत का जाना बहुत बड़ा नुकसान
  • रिया ने बताया, ''हमारे परिवार को किया जा रहा परेशान''
  • हम हर तरह की जांच के लिए तैयार- रिया चक्रवर्ती
नई दिल्ली:

रिया चक्रवर्ती, जो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच के केंद्र में है, NDTV के साथ एक इंटरव्यू में घटना पर अपना पक्ष बता रही हैं. बता दें कि अभिनेता सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर एक पुलिस शिकायत में सुशांत के साथ पैसो की धोखाधड़ी करने और परेशान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि रिया ने सुशांत को जहर दिया था. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने एक वीडियो में कहा, "रिया चक्रवर्ती लंबे समय से मेरे बेटे सुशांत को जहर दे रही थी. वह उसकी कातिल है. उसे और उसके साथियों को बिना किसी देरी के गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सजा दी जानी चाहिए."

रिया चक्रवर्ती ने इंटरव्यू में बताई ये अहम बातें: 

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने NDTV से कहा, ''वे इस बड़े नुकसान से गुजर रहे हैं जो किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद दुखदायी है. मैं उनके बेटे से प्यार करती थी, उसकी देखभाल करती थी. कम से कम इंसानियत दिखानी चाहिए. अगर मेरे लिए नहीं तो सुशांत के लिए ही सही.''

रिया चक्रवर्ती बोलीं, ''यह वास्तव में मुश्किल है. मैं और मेरा पूरा परिवार जांच से गुजर रहा है. मेरे गेट के बाहर एक भीड़ है. मेरे पिताजी, चौकीदार, घर में रहने वाले लोग. आप मेरे परिवार के साथ क्या कर रहे हैं? आप जांच पूरी होने का इंतजार क्यों नहीं कर सकते? हमें सिस्टम पर भरोसा है. इसी कारण हम जीवित हैं, अन्यथा आत्महत्या कर लेते. मेरे पिता ने 25 वर्षों तक सेना में सेवा दी है.''

उन्होंने कहा, ''मुंबई पुलिस बेहद बुरा व्यवहार किया, प्रवर्तन निदेशालय ने भी और इसी तरह सीबीआई कर रही है. मैं चाहती हूं कि सच सामने आए लेकिन मुझे निशाना बनाकर नहीं. सुशांत की बहन नीतू के बारे में कोई क्यों नहीं बोल रहा है? यदि वह उस हफ्ते अस्वस्थ था, तो उसने उसे क्यों छोड़ दिया?''

रिया चक्रवर्ती ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि उनके आरोप पूरी तरह से आधारहीन है. मैंने एक रुपए भी नहीं लिए हैं. मैं प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच के सहयोग में मदद कर रही हैं. उनके (सुशांत) बैंक स्टेटमेंट्स पब्लिक डोमेन में हैं. हमारे पास एक कंपनी थी, जिसमें हम बराबर के हिस्सेदार थे.

रिया चक्रवर्ती बोलीं, ''मेरी व्हाट्सएप चैट्स बाहर हैं. वे केवल एजेंसियों को दिए गए थे. मेरे दोस्तों के नंबर टीवी पर फ्लैश किए जा रहे हैं. इसलिए मैंने बोलने का फैसला किया. एक तरफा बातें मेरे परिवार को नुकसान पहुंचा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय पैसो की जानकारी जानना चाहता है. मैं सभी के साथ सहयोग करने को तैयार हूं. मैं निष्पक्ष सुनवाई  की मांग करती हूं. आप एक साधारण, निर्दोष, मध्यमवर्गीय परिवार को तोड़ रहे हैं.''

रिया चक्रवर्ती ने कहा, "मैंने कभी ड्रग डीलर से बात नहीं की है और न ही अपने जीवन में कभी ड्रग्स लिया है. मैं ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हूं. मैं जो भी कहूंगी उसे गलत समझा जाएगा. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की तरफ से भानुमती का पिटारा (Pandora Box) खोला गया है. सुशांत सिंह राजपूत Marijuana पीता था और मैंने उसे रोकने की कोशिथ की थी. इस समय जो हो रहा है उससे मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है.

अभी भी मैं विश्वास नहीं कर सकता (कि सुशांत ने आत्महत्या की है).वह पूरी तरह से सबसे अच्छा लड़का और सुंदर व्यक्ति था जो मुझे कभी मिला है. वह दान-पुण्य करना चाहता था. वह मुझसे बहुत प्यार करता था. उसने मेरी देखभाल की. उन्होंने हमेशा मुझे सलाह दी. मुझे उस पर गर्व था, कि उसने एक छोटे शहर से कितना कुछ हासिल किया है. चूंकि मैं भी एक बाहरी व्यक्ति हूं. हमारा रिश्ता एक फेयरीटेल जैसा था. हां, हमें समस्याएं थीं. 

शोविक (भाई) और सुशांत के बीच काफी दोस्ती थी. वह शोबिक के बड़े भाई की तरह था. अगर सुशांत को किसी चीज़ के बारे में दिलचस्पी होती, तो वह मेरे भाई को उनके बारे में पढ़ने के लिए कहता. जब सुशांत एआई कंपनी को लॉन्च करना चाहते थे, तो वे हमें असाइनमेंट दे रहे थे. हमने इसे समान भागीदारों के रूप में शुरू किया. दुर्भाग्य से कोई भी परियोजना जीवन में नहीं आई. कोई एजेंडा नहीं था. उसके 150 सपने थे. एक था बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना और एक AI कंपनी शुरू करना.
ईमानदारी से कहूं तो जनवरी 2020 में भी उन्होंने मुझे छोड़ने के लिए कहा था. सफाई दी थी कि वह पावना जा रहा था. फिर उसने मुझे वापस आने को कहा और मैंने वैसा ही किया. जून में, वह कूर्ग में जाने की योजना बना रहा था. इस बार भी मुझे लगा कि वह मुझे वापस बुला लेगा. उसने मैसेज किया लेकिन मुझे वापस आने के लिए नहीं कहा. मैं उदास थी. इसलिए मैंने उसे ब्लॉक कर दिया. मैं पूरी तरह से टूट गई थी. मुझे वापस चाहने का कोई संदेश नहीं. यह मुश्किल था. वह हमेशा मुझे वापस चाहता था. उसकी बहनें थीं. मैंने सोचा कि वे मेरे बिना सहज होंगे. मैंने महसूस किया कि वह मुझे नहीं चाहता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सुशांत की मौत की खबर सुनते ही मैं पूरी तरह से टूट गई : रिया चक्रवर्ती