यह ख़बर 09 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उत्तर प्रदेश में जानबूझकर फैलाई गई सांप्रदायिक हिंसा : राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक झड़प की घटनाएं जानबूझकर कराई गईं। अखबारों को दिए बयान में राहुल ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार वाले उत्तर प्रदेश में गरीबों को बांटने और भाई को भाई से लड़ाने की सोची समझी साजिश रची जा रही है।

राहुल ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि गरीबों की एकता को तोड़ा जा सके, जिससे वे गरीबी, बेरोजगारी और असमानता के खिलाफ लड़ाई न लड़ सकें। उन्होंने कहा कि चुनाव में फायदा उठाने के लिए ध्रुवीकरण की राजनीति खत्म होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा के बारे में राहुल गांधी के बयानों को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ही सांप्रदायिकता की राजनीति कर रही है और कांग्रेस उपाध्यक्ष का बयान अपने आप में सांप्रदायिक सोच दर्शाता है। पर्यावरण मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है, वह कांग्रेस की वजह से हो रहा है, जिसने 10 साल तक समाजवादी पार्टी का समर्थन प्राप्त किया, जो उत्तर प्रदेश की सरकार चला रही है।

जावड़ेकर ने राहुल के बयान की निंदा करते हुए कहा, अगर कोई पार्टी सांप्रदायिक राजनीति करती है, तो वह कांग्रेस है। उनका मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन है। हैदराबाद में एमआईएम के साथ उनका गठजोड़ है। अब भी संसद के दोनों सदनों में सांप्रदायिक हालात पर चर्चा कराने का उनका उद्देश्य सांप्रदायिक तनाव बढ़ाना है।

जावड़ेकर ने कहा, उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है। उसके लिए सपा सरकार जिम्मेदार है, जो उनकी (कांग्रेस की) वजह से वहां है। कांग्रेस ने पिछले 10 साल तक उनका समर्थन लिया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें