टीवी रेटिंग हेराफेरी केस : Republic TV के सीईओ से मुंबई क्राइम ब्रांच के दफ्तर में हुई पूछताछ

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया था और इसमें तीन चैनलों के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कही थी, जिसमें रिपब्ल‍िक टीवी का नाम भी शामिल था.

टीवी रेटिंग हेराफेरी केस : Republic TV के सीईओ से मुंबई क्राइम ब्रांच के दफ्तर में हुई पूछताछ

खास बातें

  • रिपब्लिक टीवी के सीईओ से मुंबई क्राइम ब्रांच की पूछताछ
  • मुंबई पुलिस ने समन जारी करके बुलाया
  • कंपनी के सीएफओ ने पेश होने के लिए मांगा वक्त
मुंबई:

टीवी रेटिंग हेराफेरी मामले (Rigged Ratings Case) में रिपब्ल‍िक टीवी (Republic TV) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विकास खनचंदानी (Vikas Khanchandani) से रविवार को मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने पूछताछ की. इससे पहले, मुंबई पुलिस ने विकास खनचंदानी को पूछताछ के लिए समन जारी करके तलब किया था. इसी सिलसिले में वह आज मुंबई क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे थे. वहीं, रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिव सुब्रमण्यम सुंदरम ने पेश होने के लिए और समय मांगा है.

रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्त अधिकारी शिव सुब्रमण्यम सुंदरम ने शनिवार को कहा था कि 16 अक्टूबर तक उनके अपॉइंटमेंट पहले से निर्धारित हैं. इसलिए उन्होंने कोई और तारीख देने का आग्रह किया है. वहीं, दूसरी ओर उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया. उन्होंने शनिवार को शीर्ष न्यायालय में याचिका दाखिल कर जल्द मामले की सुनवाई करने की मांग की है. याचिका में मुंबई पुलिस के समन को भी चुनौती दी गई है.

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया था और इसमें तीन चैनलों के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कही थी, जिसमें रिपब्ल‍िक टीवी का नाम भी शामिल था. अधिकारियों ने बताया था कि इस बात की जांच की जा रही है कि चैनल ने अपनी रेटिंग बढ़ाने के लिए दर्शकों को पैसे दिए ताकि उसे विज्ञापन से ज्यादा आय हो सके. 

चैनल देखने के लिए पैसे दिए थे, नहीं पता था कि यह तो रेटिंग के लिए हेराफेरी है : गवाह

मुंबई पुलिस आयुक्त ने दावा किया था कि दो छोटे चैनलों फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और रिपब्लिक टीवी की जांच चल रही है.  

वीडियो: टीवी रेटिंग मामला : रिपब्लिक टीवी के सीएफओ को समन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com