इस्लामिक स्टेट के चंगुल से छुड़ाए गए फादर टॉम केरल पहुंचे

केरल के कैथोलिक पादरी फादर टॉम रविवार को कोच्चि पहुंच गए. उन्हें पिछले महीने यमन में एक अज्ञात जगह से इस्लामिक स्टेट के चंगुल से छुड़ाया गया था.

इस्लामिक स्टेट के चंगुल से छुड़ाए गए फादर टॉम केरल पहुंचे

कोच्चि पहुंचे फादर टॉम का स्वागत करते लोग

कोच्चि:

केरल के कैथोलिक पादरी फादर टॉम रविवार को कोच्चि पहुंच गए. उन्हें पिछले महीने यमन में एक अज्ञात जगह से इस्लामिक स्टेट के चंगुल से छुड़ाया गया था. कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचने पर सुबह सात बजे टॉम का उनके परिवार, चर्च के पादरियों और कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल के नेताओं ने उनका स्वागत किया. हालांकि, इस दौरान राज्य सरकार का कोई भी प्रतिनिधि मौजूद नहीं था. फादर टॉम ने कहा, 'मेरा साथ देने वाले सभी लोगों को शुक्रिया. भगवान सभी लोगों पर आशीष बनाए रखे. घर वापसी किसी के लिए भी सबसे सुखद अनुभूति होती है और मुझे भी यह अनुभूति हो रही है.'

यह भी पढ़ें : 17 महीने बाद आईएस के चंगुल से छूटे फादर टॉम पहुंचे भारत, प्रधानमंत्री से की मुलाकात

आधा दर्जन कांग्रेस विधायकों के साथ आए विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि यह बहुत अनुचित है कि राज्य सरकार की ओर से यहां कोई भी मौजूद नहीं है. चेन्नीथला ने कहा, 'कम से कम राज्य सरकार का एक प्रतिनिधि यहां जरूर होना चाहिए था. मुझे उम्मीद है कि सरकार इस गलती में सुधार करेगी.' हवाई अड्डे पर कोट्टायम से लोकसभा सांसद जोस के.मणि और पांच बार के पूर्व लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री पी.सी.थॉमस भी मौजूद थे. फादर टॉम से डोन बॉस्को हाउस गए और सैंट मैरीज बैसिलिका कॉन्वेंट में प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया और आर्कबिशॉप हाउस का दौरा किया. इसके बाद वह कोट्टायम जिले में पाला के पास अपने गृहनगर रामपुरम जाएंगे. वह शाम में रामपुरम स्थित अपने मोहल्ले में विशेष थैंक्सगिविंग प्रार्थना में हिस्सा लेंगे और एक रिसेप्शन में शामिल होंगे.

उन्हें 12 सितंबर को आईएस के चंगुल से छुड़ाकर ओमान लाया गया था. वह वैटिकन सिटी भी गए थे, जहां उन्होंने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की थी. फादर टॉम 28 सितंबर को दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com