विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2012

ममता पर रहमान के बयान पर मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट

कोलकाता: माकपा विधायक अनिसुर रहमान द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गई कथित अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक को तीन सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अशोक गांगुली ने कहा, ‘‘हमने इटाहार में अनिसुर रहमान द्वारा की गई टिप्पणी के संबंध में संज्ञान लिया है और नोटिस जारी किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने डीजीपी से पड़ताल करने और तीन सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उन्हें सीडी तथा अन्य संबंधित सामग्री एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है।’’

पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे रहमान ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार में राजनीतिक रैली के दौरान बयान दिया था।

विधानसभा में माकपा के उपनेता रहमान ने जहां माकपा के प्रदेश मुख्यालय पर तुरत फुरत बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया वहीं पार्टी के प्रदेश सचिव बिमान बोस ने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह के बयानों को मंजूर नहीं करती।

ममता के बारे में दिए गए रहमान के बयान के गुरुवार को टीवी चैनलों पर प्रसारण के बाद बबाल मच गया था। तृणमूल कांग्रेस ने रहमान के खिलाफ मानहानि का मामला दाखिल करने की चेतावनी दी और उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
ममता पर रहमान के बयान पर मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com