विज्ञापन
This Article is From Dec 04, 2015

चेन्नई में बाढ़ : विशेष उड़ान के तहत हवाई टिकट किए गए सस्ते, 5 ट्रेनें रद्द हुईं

चेन्नई में बाढ़ : विशेष उड़ान के तहत हवाई टिकट किए गए सस्ते, 5 ट्रेनें रद्द हुईं
चेन्नई हवाई अड्डे से लोगों को निकाला गया
चेन्नई में बारिश थमने से बाढ़ के दौरान लोगों को थोड़ी राहत नसीब हुई है। लोग सड़कों पर दूध, खाने के सामान समेत दूसरी ज़रूरी चीज़ों की खरीददारी के लिए बाहर निकले हैं लेकिन मोबाइल सेवाएं अभी भी पूरी तरह बहाल नहीं हो पाई हैं, एटीएम भी ठप्प पड़े हैं। दूध समेत साफ पीने के पानी की मुनाफाखोरी की कई खबरें चेन्नई और आस पास के इलाकों से मिली हैं।

पढ़ें - चेन्नई बाढ़ से जुड़ी और जानकारियां

एहतियात के तौर पर कई इलाकों में बिजली लाइनें बंद रखी गई हैं क्योंकि पानी में डूबे तारों से करंट फैलने का खतरा रहता है। बीती रात बारिश थमने से पानी का स्तर कुछ इलाकों में कम हुआ है। चेमबरापक्कम, पौंडी और पुज़हल झीलों में पानी का स्तर घट गया है, वहीं चेन्नई-अरक्कोणम के रास्ते पर कुछ ट्रेनें भी शुरू हो गई हैं। सरकारी बसें भी आज सड़कों पर नज़र आ रही हैं।

सीमित कमर्शियल फ्लाइट की उड़ान

वहीं चेन्नई से 70 किलोमीटर की दूरी पर एराकोणम एयर स्टेशन से सीमित कमर्शियल फ्लाइट उड़ान भरेंगी। रेलवे ने भी इसके लिए हर 45 मिनट पर शटल सेवा शुरू की है। इस यात्री सेवा से संबंधित सभी जानकारियां डीजीसीए की वेवसाइट से ली जा सकती हैं। बता दें कि चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पानी भरने की वजह से रविवार तक बंद है और नौसेना का यह स्टेशन कुछ समय के लिए हवाईअड्डे के रूप में काम कर रहा है।

क्लिक करें - 1000 करोड़ का पैकेज

गौरतलब है कि मंगलवार की शाम से किसी भी तरह की उड़ान न तो चेन्नई से भरी जा रही थी और न ही वहां कोई जहाज़ उतर पा रहा था। लेकिन शुक्रवार को नौसेना ने अपने बेस से सात फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दे दी है। नागरिक उड्डयन सचिव आर एन चौबे ने बताया कि एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइसजेट ने संकेत दिया है कि वह उड़ान भर सकती हैं। वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि कमर्शियल उड़ानों की टिकट कम से कम दर पर उपलब्ध होगी।

यह भी देखें - चेन्नई बाढ़ की तस्वीरें

महेश शर्मा ने बताया कि दक्षिणी ठिकानों के लिए हज़ार और उत्तरी गंतव्यों के लिए दो हज़ार रुपए की दर पर टिकट दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग इन विशेष फ्लाइट में सफर करेंगे उन्हें सिर्फ हैंड बैगेज ही अपने साथ ले जाने की अनुमति होगी। इधर चेन्नई आने वाली पांच ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और छह के रूट बदले गए हैं। अंग्रेज़ी अख़बार द हिंदू में छपी जानकारी के मुताबिक यसवंतपुर-कामाख़्या एक्सप्रेस, बेंगलुरू सिटी - पटना संघमित्रा एक्सप्रेस, मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस और बेंगलुरू सिटी - गुवाहाटी एक्सप्रेस शामिल है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
चेन्नई में बाढ़ : विशेष उड़ान के तहत हवाई टिकट किए गए सस्ते, 5 ट्रेनें रद्द हुईं
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com