विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2022

H-1B Visa के लिए 1 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन: अमेरिका

विज्ञप्ति में कहा गया है, "अगर हमें पर्याप्त पंजीकरण प्राप्त होते हैं, तो 18 मार्च तक संभावित आवेदकों का चयन रैंडम तरीके से किया जाएगा और उनके myUSCIS ऑनलाइन अकाउंट के माध्यम से चयन सूचनाएं 31 मार्च तक भेजी जाएंगी."

अमेरिकी H-1B वीजा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होगा जो 18 मार्च, 2022 तक खुला रहेगा.

नई दिल्ली:

सबसे अधिक मांग वाली अमेरिकी H-1B वीजा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होगा जो  18 मार्च, 2022 तक खुला रहेगा. अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा प्रणाली (USCIS)ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि इस अवधि के दौरान, याचिकाकर्ता और प्रतिनिधि ऑनलाइन एच-1बी पंजीकरण का उपयोग करके अपना पंजीकरण पूरा कर सकते हैं.

विज्ञप्ति में कहा गया है, "USCIS वित्तीय वर्ष (FY) 2023 के लिए   H-1B कैप के लिए सबमिट किए गए प्रत्येक पंजीकरण के लिए एक पुष्टिकरण संख्या प्रदान करेगा. इस नंबर का उपयोग केवल पंजीकरणों को ट्रैक करने के लिए किया जाएगा लेकिन इस नंबर का उपयोग ऑनलाइन  स्टेटस ट्रैक करने के लिए नहीं किया जा सकेगा."

विज्ञप्ति में कहा गया है, "संभावित H-1B कैप- जो तो याचिकाकर्ता या उनके प्रतिनिधि हो सकते हैं,  को चयन प्रक्रिया के लिए प्रति लाभार्थी इलेक्ट्रॉनिक रूप से पंजीकृत करने के लिए myUSCIS पर ऑनलाइन अकाउंट का उपयोग कर आवेदन करना होगा और प्रति लाभार्थी  $ 10 H-1B पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा. संभावित याचिकाकर्ता जो अपना पंजीकरण प्रस्तुत कर रहे हैं और  पंजीयक (अमेरिकी नियोक्ता और अमेरिकी एजेंट, जिन्हें सामूहिक रूप से "पंजीयक" के रूप में जाना जाता है) एक "पंजीकरणकर्ता" अकाउंट का उपयोग करेगा. पंजीकरणकर्ता 21 फरवरी को दोपहर से नए अकाउंट बना सकेंगे."

जो बाइडेन ने पलटा ट्रंप का फैसला, H-1B वीजाधारकों को दी बड़ी राहत

विज्ञप्ति में कहा गया है, "अगर हमें पर्याप्त पंजीकरण प्राप्त होते हैं, तो 18 मार्च तक संभावित आवेदकों का चयन रैंडम तरीके से किया जाएगा और उनके myUSCIS ऑनलाइन अकाउंट के माध्यम से चयन सूचनाएं 31 मार्च तक भेजी जाएंगी."

एच-1बी वीजा वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है, जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को विशिष्ट पदों पर रखने की अनुमति देता है. अमेरिका की तकनीकी कंपनियां इस वीजा के आधार पर भारत और चीन से हर साल हजारों की संख्या में कर्मचारियों की नियुक्ति करती हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com