विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 31, 2022

दिल्ली में RDX मिलने के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों के स्कैच किए तैयार

स्कैच के हिसाब से संदिग्धों की हाइट करीब 5 फिट 4-5 इंच के आसपास की है और उनकी बोली यूपी की बोली से मिलती-जुलती बताई गई है. RDX मामले में स्पेशल सेल की टीमें करीब 70 से ज्यादा लोगो से पूछताछ कर चुकी है.

Read Time: 3 mins
दिल्ली में RDX मिलने के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों के स्कैच किए तैयार
दिल्ली में आरडीएक्स मामला...
नई दिल्ली:

दिल्ली में RDX मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने RDX प्लांट करने वाले दो संदिग्धों के स्केच तैयार किए हैं.  कुछ अहम चश्मदीदों की मदद से यह स्केच तैयार किए गए हैं. इन स्कैच की मदद से देशभर के कई शहरों में स्पेशल सेल और सेंट्रल एजेंसियों की रेड्स जारी हैं. स्कैच के हिसाब से संदिग्धों की हाइट करीब 5 फिट 4-5 इंच के आसपास की है और उनकी बोली यूपी की बोली से मिलती-जुलती बताई गई है. RDX मामले में स्पेशल सेल की टीमें करीब 70 से ज्यादा लोगो से पूछताछ कर चुकी है.

बता दें कि गाजीपुर फूल मंडी में लावारिस बैग में विस्फोटक मिलने के मामले में स्पेशल सेल तफ्तीश में जुटी है. स्पेशल सेल की जांच में पता चला है कि संदिग्धों ने गाजीपुर फूल मंडी में विस्फोटकों को चोरी की बाइक से लाया था. स्पेशल सेल ने इस काले रंग की स्प्लेंडर बाइक को बरामद भी कर लिया है. बाइक दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में खड़ी थी.

सीसीटीवी कैमरे में काले रंग की स्प्लेंडर बाइक देखी गई थी, जिसके बाद से ही इसकी तलाश जारी थी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि साल 2020 में दिल्ली के शास्त्री पार्क से बाइक चोरी की गई थी. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा था कि इसी स्प्लेंडर बाइक में बैठकर 2 संदिग्ध गाजीपुर गए थे और IED को प्लांट किया था. इसके बाद दोनों सीमापुरी गए थे. 

गौरतलब है कि गाजीपुर फूल मंडी में मिले आईईडी केस के मामले में पुलिस ने ओल्ड सीमापुरी में एक घर की तलाशी ली थी. यहां आईईडी मिला था. हालांकि,  इस घर में रहने वाले संदिग्ध किरायेदार फरार हैं. स्पेशल सेल की तफ्तीश में पता चला है कि ओल्ड सीमापुरी से मिले IED में 3 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. ये विस्फोटक गाजीपुर फूल मण्डी में मिले आईईडी से मेल खाते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;