रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर अदालत में सुनवाई

रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

मोज़रबीयर कंपनी के मालिक और बड़े कारोबारी रतुल पुरी (फाइल फोटो).

खास बातें

  • रतुल पूरी के चार्टड एकाउंटेंट केके खोसला चार माह से गायब
  • प्रवर्तन निदेशालय ने पहले खोसला की हत्या की आशंका जताई थी
  • ED ने अब कहा- केके खोसला जल्द ही जांच में शामिल होंगे
नई दिल्ली:

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में फंसे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी लेकिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक गवाह के गायब होने और हत्या होने की बात पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह गवाह बहुत जल्दी जांच में शामिल हो सकता है. जिस गवाह के दम पर ईडी अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में आरोपी कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत खारिज करने की दलील दे रहा था, उसी गवाह को लेकर गुरुवार को उसने यू-टर्न ले लिया.

ईडी (Enforcement Directorate) ने पहले कहा था कि इस केस के अहम गवाह 73 साल के केके खोसला पिछले चार महीने से गायब हैं, शक है कि उनकी हत्या हो गई है, इसके पीछे रतुल पूरी का हाथ हो सकता है क्योंकि वे गवाहों पर दबाब डाल रहे हैं. लेकिन बुधवार को ईडी ने यूटूर्न लेते हुए कहा कि केके खोसला अगले एक दो दिनों में या बहुत जल्दी जांच में शामिल हो जाएंगे.

दिल्ली के विकासपुरी इलाके में केके खोसला का घर है, लेकिन वे घर पर नहीं हैं. उनका परिवार भी तीन महीने से इस घर में नहीं है. खोसला कहां हैं, किसी को पता नहीं हे. खोसला रतुल पूरी के चार्टड एकाउंटेंट हैं. ईडी ने कोर्ट से यह भी कहा कि केस के जांच अधिकारी को धमकी दी जा रही है. रतुल पूरी के दफ्तर में जिन कर्मचारियों से पूछताछ हो रही है वे रतुल पूरी का आफिस छोड़ रहे हैं.

रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते

बुधवार की बहस में एक बार फिर ईडी ने जोर देते हुए कहा कि रतुल पुरी को इस केस में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल और राजीव सक्सेना के जरिए बड़ी मात्रा में पैसा मिला है. उनके खिलाफ सबूत हैं और वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए उन्हें अग्रिम जमानत न दी जाए.

ईडी दफ्तर के बाथरूम से अचानक गायब हुए CM कमलनाथ के भांजे, कोर्ट तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

इस मामले की सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी. इस मामले में सोमवार से मैराथन सुनवाई चल रही है. बचाव और अभियोजन पक्ष की तरफ से तीखी बहस की जा रही है. रतुल पूरी की अग्रिम जमानत याचिका के मामले में ईडी ने अपने अरगुमेंट पूरे कर लिए हैं. रतुल पुरी को कल तक अंतरिम प्रोटेक्शन जारी रहेगा.

VIDEO : प्रवर्तन निदेशालय ने रतुल पुरी की जमानत का विरोध किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com