यह ख़बर 23 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रामपाल को उसके आश्रम ले गई पुलिस, तलाशी में मिली नकदी, हथियार, बुलेट प्रूफ जैकेट

रामपाल को उसके आश्रम ले गई पुलिस, तलाशी में मिली नकदी, हथियार, बुलेट प्रूफ जैकेट

फाइल फोटो

बरवाला (हरियाणा):

स्वयंभू संत रामपाल के सतलोक आश्रम से नकदी, हथियार, बुलेट प्रूफ जैकेट और कमांडो परिधान बरामद किए गए। इसके साथ ही पुलिस उसके लॉकरों को भी खोला। 19 नवंबर को रामपाल की गिरफ्तारी के बाद पहली बार पुलिस उसे यहां आश्रम में लेकर आई।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने रामपाल से सुबूत इकट्ठा किए और परिसर में मौजूद लॉकरों एवं अलमारियों के बारे में सूचना एकत्र की। उन्होंने कहा कि लॉकर एक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोले गए।

बारह एकड़ में फैसले आश्रम परिसर में 63 वर्षीय रामपाल को एक घंटे तक रखा गया। इस दौरान हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने उससे पूछताछ की और इसके आधार पर हथियार एवं कारतूसों सहित विभिन्न सामान की बरामदगी की गई।

हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एके राव ने बताया कि आश्रम में तलाशी के दौरान .315 बोर की चार राइफल, .12 बोर की पांच बंदूक एवं कुछ कारतूस बरामद किए गए।

रामपाल की गतिविधियों को लेकर चल रहे मौजूदा तलाशी एवं जांच अभियान के सिलसिले में राव सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पुलिस महानिदेशक एसएन वशिष्ठ के साथ एक बैठक की। राव ने बताया कि तीन बुलेट प्रूफ जैकेट एवं कुछ कमांडो परिधान भी बरामद किये गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह पूछे जाने पर कि रामपाल एवं उसके निजी कमांडो तनातनी के माहौल के दौरान क्या पुलिस के साथ सीधे टकराव की तैयारियां कर रहे थे, उन्होंने कहा, ऐसा हो सकता है अथवा यह भी एक तथ्य हो सकता है कि वे किसी खतरे (उनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई) को लेकर आशंकित हों।