गणतंत्र दिवस की परेड में UP की राममंदिर झांकी ने पहला स्थान पाकर मारी बाजी, राजनाथ सिंह देंगे अवार्ड

गणतंत्र दिवस परेड में निकली झांकियों में इस बार यूपी की झांकी ने बाजी मार ली है. राजपथ पर परेड में शामिल हुई सभी झांकियों में से यूपी की झांकी को पहला स्थान मिला, जिसमें राम मंदिर का मॉडल दिखाया गया था.

गणतंत्र दिवस की परेड में UP की राममंदिर झांकी ने पहला स्थान पाकर मारी बाजी, राजनाथ सिंह देंगे अवार्ड

गणतंत्र दिवस पर यूपी की राममंदिर की झांकी को मिला पहला स्थान

गणतंत्र दिवस परेड में निकली झांकियों में इस बार यूपी की झांकी ने बाजी मार ली है. राजपथ पर परेड में शामिल हुई सभी झांकियों में से यूपी की झांकी को पहला स्थान मिला, जिसमें राम मंदिर (Ram Mandir) का मॉडल दिखाया गया था. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज दिल्ली में इस झांकी को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे.


यूपी के सूचना निदेशक शिशिर ने इस संबंध में ट्वीट कर  जानकारी दी थी.इस वर्ष के गणतंत्र दिवस में उत्तर प्रदेश की भव्य  झांकी को प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त ,सारी टीम को दिल से बधाई. गीतकार विरेंद्र सिंह को विशेष आभार. कल दिल्ली में मा. रक्षा मंत्री जी पुरस्कार प्रदान करेगें.सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी 26 जनवरी को इस झांकी को ट्विटर पर शेयर किया था. सीएम योगी ने तस्वीर के साथ लिखा था कि 'जहां अयोध्या सियाराम की, देती समता का संदेश, कला और संस्कृति की धरती, धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश.' वहीं यूपी सरकार के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि राजपथ, नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड के सुअवसर पर आज देश विभिन्न संप्रदायों की आस्था के प्रतीक प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या के वैभव से अवगत हुआ. उत्तर प्रदेश की ओर से प्रस्तुत की गई झांकी में सामाजिक सद्भाव व सांस्कृतिक विरासत के उत्कृष्टतम उदाहरण की झलक दिखी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की झलक इस झांकी में पेश की गई थी. जब यह राजपथ से गुजरी थी, तो कई लोगों ने खड़े होकर न सिर्फ तालियां बजाई बल्कि कुछ लोग हाथ जोड़कर भी खड़े हो गए थे.  यूपी की सांस्कृतिक धरोहर नाम से पेश की गई इस झांकी में राम मंदिर के मॉडल को दिखाया गया था. आगे वाल्मिकी जी को रामचरित मानस लिखते हुए दिखाया गया था.