यह ख़बर 24 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति पर जेठमलानी ने भाजपा को ही घेरा

खास बातें

  • भाजपा को एकबार फिर मुसीबत में डालते हुए पार्टी के वरिष्ठ सांसद राम जेठमलानी पर नए सीबीआई निदेशक की नियुक्ति की आलोचना करने के लिए पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले ने ‘राष्ट्रीय दुर्भाग्य को टाला’ है।
नई दिल्ली:

प्रख्यात अधिवक्ता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद राम जेठमलानी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रमुख की नियुक्ति का विरोध करने पर अपनी पार्टी के रवैये की आलोचना की।

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी को लिखे पत्र में जेठमलानी ने कहा, "मैं यह पढ़कर आश्चर्यचकित हो गया कि भाजपा ने रंजीत सिन्हा की सीबीआई प्रमुख के तौर पर नियुक्ति को जल्दबाजी का फैसला करार देकर प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी की आलोचना की है।"

जेठमलानी ने शनिवार को कहा, "मुझे खेद है कि यह आलोचना तथ्यों की पूरी तरह अनदेखी करने एवं सीबीआई निदेशक पद के लिए सबसे ज्यादा लालायित प्रतिद्वंद्दी के उकसाने के कारण हुआ है जिसे कल नियुक्ति हो जाने के कारण कैट से अपनी याचिका को वापस लेना पड़ा था।"

जेठमलानी ने कहा कि सिन्हा की नियुक्ति से राष्ट्रीय आपदा आने से बच गई। उन्होंने कहा, "प्रतिद्वंद्दी के हर जगह शक्तिशाली मित्र हैं जो यह नहीं जानते हैं कि सिन्हा की जगह सीबीआई निदेशक पद पर उसकी नियुक्ति हो जाने से क्या मुसीबत आती?"

भाजपा सांसद ने कहा, "मैं आप को ढेर सारे कागजात दूंगा जिससे साबित हो जाएगा कि सरकार की कार्रवाई के कारण कैसे राष्ट्रीय आपदा आने से बच गई?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा नेता अरुण जेटली एवं सुषमा स्वराज ने सिन्हा की नियुक्त पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना की थी। भाजपा नेताओं ने नियुक्ति रद्द कर लोकपाल पर संसद की प्रवर समिति की अनुशंसा के आधार पर करने की मांग की थी।