असम दौरे पर राजनाथ सिंह, पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

गुवाहाटी / नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को गुवाहाटी में पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में म्यामांर स्थित उग्रवादियों से निपटने की रणनीति सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर प्रमुखता से चर्चा होगी। इनमें उग्रवाद रोधी अभियान, राज्य पुलिस बलों को मजबूत करने जैसे कदम शामिल हैं। सरकारी बयान में बताया गया कि पूर्वोत्तर राज्यों से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा के बारे में बातचीत होगी। महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं, बाढ़ एवं भूस्खलन से उत्पन्न स्थिति की भी समीक्षा होगी।

उग्रवादियों द्वारा मणिपुर में घात लगाकर 18 सैन्यकर्मियों की हत्या किए जाने के बाद अभी महीने भर पहले ही भारतीय सेना ने म्यामांर की सीमा के भीतर एनएससीएन-के और अन्य उग्रवादी संगठनों के शिविरों पर हमला बोला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जितेंद्र सिंह, गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू और केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल भी बैठक में शामिल होंगे।