अन्नदाता से राजनाथ सिंह की अपील- किसानों का अहित नहीं होने देंगे PM मोदी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज 'किसान दिवस' (Farmers Day) के मौके पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) को याद किया है.

अन्नदाता से राजनाथ सिंह की अपील- किसानों का अहित नहीं होने देंगे PM मोदी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'किसान दिवस' पर राजनाथ सिंह ने किए ट्वीट
  • पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को किया याद
  • बोले- PM किसान हित में अनेक कदम उठा रहे हैं
नई दिल्ली:

नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर डटे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज (बुधवार) 'किसान दिवस' (Farmers Day) के मौके पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) को याद किया. रक्षा मंत्री ने पूर्व पीएम के किसानी के क्षेत्र में योगदान का जिक्र करते हुए उम्मीद जताई कि किसान जल्द आंदोलन वापस ले लेंगे.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ. चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे. देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा.'

राजनाथ सिंह ने आगे लिखा, 'चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे. हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी उनकी प्रेरणा से ही किसानों के हित में अनेक कदम उठा रहे हैं. किसानों का वे किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे.'

रक्षा मंत्री आगे लिखते हैं, 'आज किसान दिवस के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूँ. उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है. कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं. सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है. मैं आशा करता हूँ कि वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापिस लेगें.' बता दें कि चौधरी चरण सिंह की जयंती यानी 23 दिसंबर को 'किसान दिवस' मनाया जाता है.


VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : किसान और सरकार आमने-सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com