तिरंगे के 'अपमान' मामले में हार्दिक पटेल के खिलाफ दर्ज होगी FIR

तिरंगे के 'अपमान' मामले में हार्दिक पटेल के खिलाफ दर्ज होगी FIR

अहमदाबाद:

राजकोट जिले के पुलिस अधीक्षक गगनदीप गम्भीर ने रविवार शाम कहा कि पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ पुलिस तिरंगे का 'अपमान' करने के सिलसिले में मामला दर्ज करेगी।

गंभीर के अनुसार, रविवार दोपहर राजकोट के मधापर में जब पुलिस ने हार्दिक को रोका तो, उस दौरान मीडिया से बातचीत करने के लिए वह कार पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे और इसी दौरान उनका पैर तिरंगे से लगा।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'हार्दिक हमेशा मीडिया में बने रहना चाहते हैं। जब उन्हें पुलिस ने रोका तो, वह अचानक तिरंगे के साथ अपनी कार की छत पर चढ़ गए। ऐसा करने के लिए तिरंगे से उनका पैर लगा, जो तिरंगे के सम्मान के खिलाफ है।'

उन्होंने कहा, 'हार्दिक ने जो भी किया वह कानून सम्मत नहीं है। इसलिए हम तिरंगे का अपमान करने के सिलसिले में उनके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।' भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे क्रिकेट मैच के स्टेडियम की ओर प्रदर्शन करने जा रहे हार्दिक को पुलिस ने बीच में ही रोका था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने कहा कि हार्दिक जिस कार में यात्रा कर रहे थे उसके ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, 'हमने कार जब्त की है, क्योंकि उसमें मौजूद लोग कार से संबंधित दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। कार चला रहे व्यक्ति के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था।'