राजस्‍थान: गाय ले जा रहे कुछ लोगों की गोरक्षकों ने जमकर की पिटाई, 1 की मौत

खास बातें

  • पिछले शनिवार को अलवर में नेशनल हाइवे-8 की यह घटना
  • पीडि़तों के पास जरूरी कागजात थे लेकिन उनकी सुनी नहीं गई
  • अस्‍पताल में कई लोगों को भर्ती कराया गया, 1 की मौत
अलवर:

खुद को गो-रक्षा समूह से जुड़ा बताने वाले कुछ लोगों ने दो दिन पहले कई लोगों पर हमला कर दिया. इनकी इस बेरहमी से पिटाई की गई कि एक व्यक्ति की इलाज़ के दौरान मौत हो गई. घटना शनिवार की है जब हरियाणा के रहने वाले 15 लोग छह गाड़ियों में गायों को लेकर जा रहे थे. उसी दौरान बहरोड के पास इन पर हमला कर दिया गया. मारपीट के दौरान 50 साल के पहलू खान(55) को गंभीर चोट लगी. इलाज़ के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई.

पुलिस का इस मामले में कहना है कि पहलू खान और उनके चार अन्‍य सहयोगियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्‍तावेज भी पेश किए लेकिन इसके बावजूद उनकी पिटाई कर दी गई. स्‍थानीय बहरोर पुलिस के मुताबिक विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल से संबद्ध गोरक्षकों ने शनिवार को राष्‍ट्रीय राजमार्ग-8 के निकट जगुआस क्रॉसिंग के पास शनिवार शाम को इन गाडि़यों को रोका. इन लोगों ने आरोप लगाया कि वे अवैध रूप से गाय ले जा रहे हैं. ये वाहन जयपुर से आ रहे थे और हरियाणा के नूह जिले की तरफ जा रहे थे.

जब गाडि़यों में सवार लोगों पर हमला किया गया तो हमलवरों ने एक ड्राइवर अर्जुन को जाने दिया. पांच पीडि़तों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. उनमें से पहलू खान की अलवर के एक अस्‍पताल में सोमवार रात को मौत हो गई. पोस्‍ट मार्टम के बाद बॉडी को परिजनों को सौंप दिया गया है. हालांकि इसके बाद घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. NDTV इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com