Rajasthan Political Crisis Updates: राज्यपाल कलराज मिश्र को अशोक गहलोत ने भेजा नया प्रस्ताव

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम गहलोत ने शनिवार को 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर नया प्रस्ताव राज्यपाल कलराज मिश्र को भेजा है.

Rajasthan Political Crisis Updates: राज्यपाल कलराज मिश्र को अशोक गहलोत ने भेजा नया प्रस्ताव

Rajasthan Political Crisis Updates: जारी है राजस्थान का सियासी रण

Rajasthan Political Crisis Updates: राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम गहलोत ने शनिवार को 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर नया प्रस्ताव राज्यपाल कलराज मिश्र को भेजा है. इसे भेजने से पहले उन्होंने अपनी टीम के साथ गहन विचार विमर्श किया. वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार शाम को जयपुर में मुख्यमंत्री निवास में मंत्रिमंडल की बैठक हुई थी. बैठक में उन बिंदुओं पर चर्चा की गई जो राज्यपाल ने पहले के प्रस्ताव को लेकर उठाए थे. इसके बाद संशोधित प्रस्ताव को मंजूर किया गया. संशोधित प्रस्ताव में सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव किया है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने पहुंचा. प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस के पूरे प्रकरण पर सवाल उठाते हुए राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई.  
 

Jul 26, 2020 18:31 (IST)
क्या कानूनी रूप से होना चाहिए राजस्थान मुद्दे का हल? इसे लेकर कांग्रेस में एक राय नहीं : सूत्र
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सूत्रों ने NDTV को बताया कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) विभाजित है. सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में सुनवाई से ठीक एक दिन पहले सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी में इसे लेकर एक राय नहीं है.
Jul 26, 2020 15:20 (IST)
राज्यपाल आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे कांग्रेस के कार्यकर्ता: अजय माकन

कल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पूरे देश के अंदर सभी राज्यों में वहां के राज्यपाल के घरों के आगे प्रदर्शन करेंगे और ये मांग करेंगे कि राजस्थान में लोकतंत्र को बचाया जाए और केंद्र सरकार से कहेंगे कि राजस्थान में राजभवन ​को कहा जाए कि वो यहां जल्दी विधानसभा का सत्र बुलाए:अजय माकन
Jul 26, 2020 14:17 (IST)
पीएल पुनिया ने BJP पर उठाए सवाल

भाजपा सरकार षड़यंत्र रच कर लोकतांत्रिक मूल्यों से चुनी हुई कांग्रेस की सरकार को अलोकतांत्रिक ढंग से अस्थिर करने का काम कर रही है; राजनीति संकट पैदा करने का प्रयास कर रही है.
Jul 26, 2020 13:35 (IST)
अजय माकन करेंगे मीडिय़ा से बात

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार राजस्थान के सियासी रण को लेकर कांग्रेस के अजय माकन दोपहर दो बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस. 

Jul 26, 2020 12:58 (IST)
राजस्थान में राज्यपाल को मिला नया प्रस्ताव

अशोक गहलोत ने राज्यपाल को 31 जुलाई को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए प्रस्ताव भेजा, विश्वास मत की नहीं है बात.
Jul 26, 2020 08:53 (IST)
शेखावत ने गहलोत पर साधा निशाना: मुख्यमंत्री ही राज्यपाल को ''असुरक्षित महसूस'' करा रहे हैं

राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजभवन में 'धरना' देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि जिस राज्य में मुख्यमंत्री खुद राज्यपाल को ''असुरक्षित महसूस'' कराते हैं, वहां राज्य के लोगों को मुख्यमंत्री के सामने अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगाना बेकार है.
Jul 26, 2020 08:53 (IST)
लड़ाई लोकतंत्र बचाने की, जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति भवन तक जाएंगे: गहलोत

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि लोकतंत्र को बचाने की मौजूदा लड़ाई में अगर हमें राष्ट्रपति भवन या प्रधानमंत्री के घर के बाहर तक जाना पड़ा तो हम जाएंगे, हम इसमें चूकने वाले नहीं हैं.