राजस्थान: ISI के लिए जासूसी के आरोप में गैस एजेंसी के संचालक गिरफ्तार

झुंझुनू जिले में नरहड़ गांव के संदीप कुमार (30) को समीप के आर्मी कैंपस में गैस सप्लाई के दौरान पैसों के बदले वहां की गोपनीय सूचना और फोटो आईएसआई को भेजने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के बाद तथ्यों की पुष्टि होने पर गिरफ्तार किया गया.

राजस्थान: ISI के लिए जासूसी के आरोप में  गैस एजेंसी के संचालक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर:

राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा और सेना की खुफिया एजेंसी ने एक संयुक्त कार्रवाई में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में इण्डेन गैस एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि झुंझुनू जिले में नरहड़ गांव के संदीप कुमार (30) को समीप के आर्मी कैंपस में गैस सप्लाई के दौरान पैसों के बदले वहां की गोपनीय सूचना और फोटो आईएसआई को भेजने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के बाद तथ्यों की पुष्टि होने पर गिरफ्तार किया गया.

Rajasthan: राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच लागू की गईं पाबंदियां...

पुलिस महानिदेशक खुफिया (खुफिया) उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी हैण्डलिंग अफसर ने आरोपी संदीप कुमार से वाटस्एप चैट, वॉइसकॉल एवं वीडियोकॉल से सम्पर्क कर आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ्स एवं संवेदनशील गोपनीय सूचनायें मंगवायी, जिसके लिए उसे बड़ी रकम का प्रलोभन दिया गया था. उन्होंने बताया कि राज्य खुफिया शाखा एवं सैन्य खुफिया (दक्षिणी कमान) ने निगरानी के पश्चात संयुक्त कार्रवाई कर 12 सितम्बर को नरहड स्थित इण्डेन गैस  एजेन्सी संचालक संदीप कुमार को हिरासत में लेकर संयुक्त पूछताछ केन्द्र जयपुर पर लाकर पूछताछ की गई.


सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले राजस्थान में 'फैन वीडियो' की सियासी गलियारों में चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मिश्रा ने बताया कि लगभग जुलाई 2021 में पाक हैण्डलिंग अफसर ने आरोपी के मोबाईल पर फोन कर आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ्स एवं संवेदनशील गोपनीय सूचनायें चाही थी. उन्होंने बताया कि आरोपी ने धनराशि के प्रलोभन में आकर अपने बैंक खाते की डिटेल जरिये वाटस्एप चैट बताया और धनराशि प्राप्त की है. आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि हुई और फिर आरोपी के विरूद्व सरकारी गोपनीयता अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज किया गया एवं उसे गिरफतार किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)