विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 13, 2022

"वे आग लगाते हैं और हम बुझाते हैं": ध्रुवीकरण पर बोले गहलोत, कांग्रेस नेतृत्‍व परिवर्तन पर दिया ये जवाब

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व पर कोई सवाल नहीं है. मीडिया के जरिये बीजेपी यह काम कर रही है. गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह यह काम करवा रहे हैं. ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहे हैं. 

अशोक गहलोत ने कांग्रेस के कमजोर होने की बात स्‍वीकारी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

राजस्‍थान (Rajasthan) के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पांच राज्‍यों में कांग्रेस की करारी हार पर कहा है कि कांग्रेस के नेतृत्‍व पर कोई सवाल नहीं है. NDTV से खास बातचीत में गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह काम मीडिया के जरिये बीजेपी कर रही है. ध्रुवीकरण को लेकर भी गहलोत ने भाजपा को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि ये लोग ध्रुवीकरण कर रहे हैं. हिंदुत्‍व के नाम पर राजनीतिक कर रहे हैं. यह लोकतंत्र में ठीक नहीं है. गहलोत ने कहा कि  कांग्रेस सबकाे साथ लेकर चली है, तभी हम लोग यहां तक पहुंचे हैं. ये लोग आग लगाते हैं और हम बुझाते हैं. इसमें मुश्किल होती है. 

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व पर कोई सवाल नहीं है. मीडिया के जरिये बीजेपी यह काम कर रही है. गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह यह काम करवा रहे हैं. ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहे हैं, देश में छापेमारी कर रहे हैं. 

पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद पहली बार कांग्रेस कार्य समिति की अहम बैठक : 10 बड़ी बातें

उन्‍होंने कांग्रेस नेतृत्‍व पर सवाल उठाने पर कहा कि सात साल से परिवार पर सवाल उठा रहे हैं, गांधी परिवार की विश्वसनीयता हर जगह है. 30 साल से परिवार का कोई आदमी ना पीएम बना और ना मुख्यमंत्री. गहलोत ने कहा कि यह बात मीडिया को करनी चाहिए.  हम सब अनुरोध कर रहे हैं कि आप पार्टी संभाले सब दबाव डाल रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि कोई भी देश के लिए चिंतित हो सकता है, यह उनका हक है. ना तो राजीव गांधी और ना ही सोनिया गांधी पर लीडरशिप को लेकर कोई सवाल उठा रहा है. 

"हमारे पास 700 MLA..." ममता बनर्जी ने की Congress की आलोचना तो बिफर पड़े कांग्रेस नेता

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि मोदीजी का मुकाबला केवल राहुल ही कर रहे हैं. पीएम भी केवल राहुल का नाम ले रहे हैं. वो कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, लेकिन वही गायब हो जाएंगे. राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस एकजुट रहेगी. 

इस दौरान गहलोत ने कांग्रेस के कमजोर होने की बात स्‍वीकारी. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कमजोर है, यह मानता हूं. सत्ता में आना या ना आना बड़ी बात नहीं है, ये लोग केवल ध्रुवीकरण पर चुनाव जीत रहे हैं. मुद्दे के आधार पर चुनाव नहीं लड़ते हैं, उस तरह से लड़ेंगे तो हार जाएंगे. उन्‍होंनेक कहा कि बेरोजगारी और महंगाई है.

गहलोत ने कहा कि देश और कांग्रेस का डीएनए एक है. इनकी भी एक बार दो सीट आई थी, यह भूल गए क्या? देश एक रहे इसके लिए इंदिरा गांधी और बेअंत सिंह ने जान दी है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;