यह ख़बर 05 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राज ठाकरे की पार्टी ने उत्तर भारतीय को टिकट दिया

राज ठाकरे की फाइल तस्वीर

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) को भले ही उत्तर भारतीयों के विरोधी के तौर पर जाना जाता है, लेकिन राज ठाकरे की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में एक उत्तर भारतीय को टिकट देकर बहुत सारे लोगों को हैरत में डाल दिया है।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से ताल्लुक रखने वाले अखिलेश चौबे को एमएनएस ने मुंबई की कांदीवली (पूर्व) सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। चौबे मनसे के कानूनी प्रकोष्ठ के महासचिव हैं तथा इस विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से टिकट पाने वाले इकलौते उत्तर भारतीय हैं।

पेशे से वकील चौबे ने कहा कि उनकी पार्टी किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है, जैसा कि कुछ लोग समझते हैं और एमएनएस महाराष्ट्र के विकास में योगदान देने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का स्वागत करेगी।

उन्होंने कहा, मेरी पार्टी ऐसे लोगों को नहीं चाहती है, जिनके दिमाग में काम से जुड़ा एजेंडा नहीं है। हम उन सभी लोगों का स्वागत करते हैं, जो इसको लेकर निश्चित हैं कि वे अपनी जिंदगी में क्या करना चाहते हैं। हम दूसरे राज्यों के ऐसे लोगों को चाहते हैं, जो सिर्फ महाराष्ट्र की प्रगति में योगदान देना चाहते हैं, लेकिन अपने निजी विकास को लेकर जागरूक है।

कांदीवली (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,72,000 मतदाता हैं, जिनमें से 90,000 उत्तर भारतीय मतदाता हैं। इसके बाद 74,000 मराठी और 60,000 गुजराती मतदाता हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com