विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 23, 2021

राज कुंद्रा 121 पोर्न वीडियो के लिए कर रहा था 1.2 मिलियन डॉलर की डील : कोर्ट में मुंबई पुलिस

पुलिस ने कोर्ट से यह भी कहा कि उसे अंदेशा है कि पोर्नोग्राफी से अर्जित की गई धनराशि का इस्‍तेमाल ऑनलाइन बेटिंग (ऑनलाइन सट्टेबाजी) में किया गया था. इसी कारण राज के यस बैंक अकाउंट और यूनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका के अकाउंट की जांच की जानी चाहिए.

Read Time: 4 mins
राज कुंद्रा 121 पोर्न वीडियो के लिए कर रहा था 1.2 मिलियन डॉलर की डील : कोर्ट में मुंबई पुलिस
Raj Kundra को मंगलवार तक पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया है (फाइल फोटो)
मुंंबई:

Porn Films case : 'राज कुंद्रा (Raj Kundra) की व्‍हाट्सएप चेट्स से खुलासा होता है कि वह 121 पोर्न वीडियो 1.2 मिलियन डॉलर में बेचने की डील कर रहे थे.'  यह बात मुंबई पुलिस की ओर से शुक्रवार को कोर्ट में कही गई. बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी के पति मंगलवार, 27 जुलाई तक पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया है. कुंद्रा ने अपनी गिरफ्तारी को बॉम्‍बे हाईकोर्ट में चुनौती दी है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, मुंबई पुलिस ने कहा, 'व्‍हाट्सएप चेट्स में पाया गया है कि राज कुंद्रा  121 पोर्न वीडियो 1.2 मिलियन यूएस डॉलर में बेचने के बारे में बात कर रहे हैं. यह डील इंटरनेशनल स्‍तर की प्रतीत होती है.'  
 

'नेटफ्लिक्स, अमेज़न जैसी ही है जब्त सामग्री, तो राज कुंद्रा को जेल क्यों?' कोर्ट में वकील की दलील

पुलिस ने कोर्ट से यह भी कहा कि उसे अंदेशा है कि पोर्नोग्राफी से अर्जित की गई धनराशि का इस्‍तेमाल ऑनलाइन बेटिंग (ऑनलाइन सट्टे बाजी) में किया गया था. इसी कारण राज के यस बैंक अकाउंट और यूनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका के अकाउंट की जांच की जानी चाहिए. मुंबई पुलिस की टीम आज राज कुंद्रा को लेकर उनके घर पहुंची और उनके घर की तलाशी ली. जांच अधिकारी ने अदालत में दलील की कि Google, IOS और अन्य ने अपने ऐप प्लेटफॉर्म से हॉटशॉट्स को हटा दिया था, इसलिए आरोपी ने अपने प्लान B को सक्रिय किया और एक और ऐप बॉलीफेम लॉन्च किया. आरोपी का लैपटॉप भी जब्त किया गया है जिसमें 35 हॉटशॉट क्लिप सहित 51 क्लिप थे. अधिकारी ने कहा कि हम हॉटशॉट्स के लिए बनाए गए रायन के 4 ईमेल खातों को पुनः प्राप्त करना चाहते हैं, हमने उनकी कंपनी के ऑडिटर और आईटी डेवलपर का बयान दर्ज किया है और उन्होंने हमें बताया है कि उनके कार्यालय का मासिक खर्च 4 हजार से 10 हजार पाउंड था. पुलिस को संदेह है कि पोर्नोग्राफी से कमाए गए पैसे का इस्तेमाल ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए किया गया था और यही कारण है कि यस बैंक खाते और UBA( united bank of Africa) खाते के बीच लेनदेन की जांच की जानी है.

कोर्ट में राज कुंद्रा का बयान, "किसी भी वेब सीरीज़ की तरह अश्लील सामग्री, लेकिन पोर्न नहीं"

गौरतलब है कि कुंद्रा को सोमवार रात गिरफ्तार किया गया था. उन पर अश्लील सामग्री के निर्माण और प्रसार का आरोप है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरवरी माह में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्लील फिल्म बनाने और उसे ऐप्प पर अपलोड करने के बारे में खुलासा किया था. पुलिस ने मंगलवार को प्रेस कान्‍फ्रेंस में कहा था कि मामले में हमने जांच में पाया है कि राज कुंद्रा मुख्य साजिशकर्ता हैं. उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं. राज कुंद्रा के पूर्व असिस्टेंट उमेश कामत ने कथित तौर पर उनका नाम लिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;