यह ख़बर 29 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, राहुल को भी नहीं बख्शा

खास बातें

  • मोदी ने राहुल को उनके उस बयान के लिए आड़े हाथ लिया जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि ‘एक आदमी कुछ नहीं कर सकता’। मोदी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी हाल ही में जयपुर में हुए सम्मेलन में किए गए वादों से पीछे हट रही है।
बेंगलुरु:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बार-बार कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला। मोदी ने राहुल को उनके उस बयान के लिए आड़े हाथ लिया जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि ‘एक आदमी कुछ नहीं कर सकता’। मोदी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी हाल ही में जयपुर में हुए सम्मेलन में किए गए वादों से पीछे हट रही है।

5 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राहुल को ‘सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ नेता’ करार दिया और कहा कि ‘एक आदमी बहुत कुछ कर सकता है।’ इसके बाद मोदी ने देश के एकीकरण में सरदार बल्लभ भाई पटेल की भूमिका, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे का उल्लेख किया जिसने देश में खाद्यान उत्पादन में क्रांति ला दी और देश आज खाद्यान के मामले में आत्मनिर्भर हो गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जयपुर सम्मेलन में वादा किया था कि उन लोगों को टिकट नहीं दिया जाएगा जो भारी मतों से हारे हैं, कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार हैं और अपराधी हैं। मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने वादों पर पानी फेर दिया। कर्नाटक चुनाव में उसने क्या 15 हजार से अधिक वोटों से हारने वालों, कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदारों और अपराधियों को टिकट नहीं दिया है?’’

मोदी ने कहा कि भारत में संस्कृति यह रही है कि मां जो कुछ कहती है, बच्चे उसका पालन करते हैं। उसके बाद मोदी ने सोनिया गांधी के इस बयान का जिक्र किया कि ‘सत्ता जहर है’। उन्होंने कहा कि मां कहती हैं, ‘‘सत्ता जहर है’’ और बेटा (राहुल गांधी) पार्टी के लिए सत्ता की मांग करते हुए कर्नाटक आता है। राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन्होंने उनकी खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष तो कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का भी नाम भी नहीं बोल पाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल ने चुनाव अभियान के दौरान कर्नाटक की छवि खराब करने की कोशिश की और उन्होंने मांग की कि वह राज्य की जनता से माफी मांगें। उन्होंने 2-जी घोटाले की ओर संकेत करते हुए कहा, ‘‘साहस तो देखिए, वे भ्रष्टाचार पर बोलते हैं।’’ उन्होंने सरबजीत सिंह प्रकरण और चीनी घुसपैठ से संप्रग के निपटने के तौर तरीके की आलोचना करते हुए कहा कि देश ने ऐसी कमजोर केंद्र सरकार कभी नहीं देखी।

मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सत्ता के सभी केंद्र होने के बाद भी दिल्ली सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जब आप दिल्ली की सुरक्षा नहीं कर सकते तो आप कैसे कर्नाटक की सुरक्षा करेंगे।’ कर्नाटक में भाजपा के शासन के दौरान पार्टी में आंतरिक कलह की ओर इशारा करते हुए मोदी ने गुजरात से उसकी तुलना करने की कोशिश की और कहा कि उनका राज्य भी 1995 और 2000 के बीच ऐसी ही दिक्कतों से गुजरा क्योंकि पार्टी सीखने के चरण में थी और उसे कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि लेकिन 2000 में गुजरात में भाजपा सत्ता में लौटी। उन्होंने विश्वास जताया कि कर्नाटक में भी पार्टी सत्ता में लौटेगी।