यह ख़बर 22 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल के धरने को समाप्त कराने की पहले के तरीके से राहुल गांधी नाराज : सूत्र । कांग्रेस का खंडन

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने को समाप्त करने के तरीके पर कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी व्यक्त की है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि आखिर इस धरने को खत्म करने की इतनी जल्दी क्या थी।

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने इस बात से इनकार किया है कि राहुल गांधी इस मसले पर नाराज हैं। कांग्रेस नेता अजय माकन ने इस बात को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया  है।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में जब आम आदमी पार्टी को लोगों का समर्थन नहीं मिल रहा था और पार्टी तथा सरकार खुद ही अपने कदम में घिर गई थी, ऐसे में धरने को खत्म करने के लिए किस आधार पर पहल की गई थी।

वहीं, गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सफाई में कहा है कि इस मामले में उपराज्यपाल नजीब जंग और आप नेताओं के बीच जो फैसला हुआ था उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया।

सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी इस बात से नाराज हैं कि इतने बड़े फैसले लेने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सलाह मश्विरा क्यों नहीं किया गया। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी इस बात से भी नाराज हैं कि सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उन्हें भी इस बारे में सूचना नहीं दी गई।

सूत्र कह रहे हैं कि राहुल गांधी का मानना है कि इस धरने पर जब मीडिया से लेकर आम आदमी तक आप पार्टी और दिल्ली की सरकार से नाराज था, तब पार्टी को चेहरा बचाने के लिए यह रास्ता क्यों दिया गया। सूत्रों के अनुसार, उनका यह भी कहना है कि कुछ दिन में आम आदमी पार्टी की हकीकत लोगों के सामने आ जाती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ पुलिसवालों के निलंबन की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे। जिसके बाद दो पुलिस अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया और पार्टी ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।