'महंगाई का विकास', राहुल गांधी ने बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

मंहगाई (Price Hike) को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार (Modi Government) का घेराव कर रहे हैं.

'महंगाई का विकास', राहुल गांधी ने बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

Rahul Gandhi ने Twitter के जरिए मोदी सरकार पर किया हमला

नई दिल्ली:

मंहगाई (Price Hike) को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार (Modi Government) का घेराव कर रहे हैं. शनिवार को एक बार फिर उन्होंने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ अखबारों की सुर्खियों को लगाकर तंज कसा, महंगाई का विकास. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जो तस्वीर साझा की है, उसमें महंगाई से जनता परेशान की बात कही जा रही है. इस तस्वीर में लिखा है, "महंगाई की मार, रसोई के बजट में लगी आग", "महंगाई: डीजल के दामों में वृद्धि से माल की आवक प्रभावित, सब्जियों के दाम बढ़े", "महंगाई ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट", " बढ़ती महंगाई से लोग परेशान" और "कोरोना के साथ-साथ अब महंगाई से जूझ रही है जनता".

Read Also: पेट्रोल की कीमतों पर बिहार के मंत्री का 'अजीब' बयान, कहा-आम लोग गाड़ी से नहीं, बस-ट्रेन से चलते हैं

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों (Fuel Price Hike) में लगातार 12वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिसका असर अन्य चीजों पर भी देखने को मिल रहा है. बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.50 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. यह अब तक सबसे ऊंचा स्तर है. दिल्ली में ईंधन की कीमतों में 37 पैसे से 39 पैसे तक की वृद्धि हुई है. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया जबकि डीजल 37 पैसे महंगा होकर 80.97 रुपये लीटर पर पहुंच गया है. 


Read Also: क्यों अर्थव्यवस्था के मामले में भारत बांग्लादेश से नीचे 164वें पायदान पर है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूसरी तरफ कांग्रेस महंगाई को लेकर देश के अन्य हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, "कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जगह पदयात्रा कर रहे हैं। गैस सिलेंडर की सब्सिडी खत्म हो गई और पेट्रोल-डीज़ल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं."