विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2021

राहुल गांधी ने सबको कोविड-19 वैक्सीन अभियान की शुरुआत की, कहा- सुरक्षित जीवन सबका हक

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच कई राज्यों में वैक्सीन की कमी का मामला अब सियासी रंग लेता हुआ दिखाई दे रहा है.

राहुल गांधी ने सबको कोविड-19 वैक्सीन अभियान की शुरुआत की, कहा- सुरक्षित जीवन सबका हक
कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है, इसके लिए अपनी आवाज बुलंद कीजिए: राहुल गांधी
नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच कई राज्यों में वैक्सीन की कमी का मामला अब सियासी रंग लेता हुआ दिखाई दे रहा है. इस मामले पर विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी तेज कर दी है. सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबके लिए वैक्सीन अभियान की शुरुआत की है. ट्विटर के जरिए उन्होंने इसकी शुरुआत करते हुए एक वीडियो जारी किया. इसके साथ उन्होंने #SpeakUpForVaccinesForAll की भी इस्तेमाल किया. राहुल गांधी ने लिखा कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है, इसके लिए अपनी आवाज बुलंद कीजिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षित जीवन जीने का सबको हक है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी लगातार मांग कर रही है कि वैक्सीन के लिए 45 साल की उम्र सीमा ख़त्म की जाए और इसके निर्यात पर भी रोक लगाई जाए. 

Read Also: कोरोना से देश की हालात पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार प्रहार : 'आम खाना ठीक था, आमजन तो...'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के कई राज्यों और महानगरों में वैक्सीन की कमी की बात सामने आई है. महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, झारखंड और दिल्ली जैसे राज्य पहले ही कुछ दिनों का स्टॉक बचे होने की बात कह रहे हैं. गाजियाबाद जैसे कई महानगरों में अस्पतालों के बाहर वैक्सीन खत्म होने की बात लिखी देखी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव की मना रही है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा संख्या में योग्य लोगों को कोरोना का टीका लगाना है. 

Read Also: मोदी सरकार ने कोरोना का मिसमैनेजमेंट और वैक्सीन की कमी होने दी : सोनिया गांधी

इसके अलावा एक चिंता की बात उभर कर आई है कि दूसरी लहर में 45 साल से कम उम्र के लोग संक्रमण की चपेट में ज्यादा आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना टीका के लिए उम्र की पाबंदी को हटाने की मांग भी जोर पकड़ रही है. इन सबके बीच केंद्र सरकार लगातार दावा कर रही है कि वह पूरी क्षमता से वैक्सीन का निर्माण कर रही है और किसी भी देश को निर्यात से पहले अपनी  जरूरतों का ध्यान रख रही है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com