कोरोनावायरस से जंग : राहुल गांधी की देशवासियों से अपील, Covid-19 को हराने के लिए धर्म-जाति भुलाकर हों एक

राहुल गांधी ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए सभी लोगों से धर्म, जाति और वर्ग को किनारे रखकर एक साझा उद्देशय के लिए एक होने का आह्वान किया है.

कोरोनावायरस से जंग : राहुल गांधी की देशवासियों से अपील, Covid-19 को हराने के लिए धर्म-जाति भुलाकर हों एक

कोरोनवायरस से लड़ने के लिए राहुल गांधी ने लोगों से एकजुट होने की अपील की (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट होने को कहा
  • कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,000 से ऊपर
  • जाति-धर्म-वर्ग को भूलकर एक होने की लोगों से की अपील
नई दिल्ली:

पूरी दुनिया कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रही है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. कोरोनवायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सभी लोगों से धर्म, जाति और वर्ग को किनारे रखकर एक साझा उद्देशय के लिए एक होने का आह्वान किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोनावायरस भारत के लिए एकजुट होने का एक अवसर है. धर्म, जाति और वर्ग के मतभेदों को भुलाकर; एक साझा उद्देश्य; इस खतरनाक वायरस को हराने के लिए एकजुट हों. संवेदना, सहानुभूति और आत्मबलिदान इस सोच की बुनियाद हैं. हम मिलकर इस लड़ाई को जीत लेंगे..." राहुल गांधी ने एकता प्रदर्शित करने के लिए ट्वीट में एक तस्वीर भी साझा की है.

इससे पहले, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोनावायरस से जंग में सरकार का साथ देने की बात कही थी. राहुल गांधी ने कहा था कि इस इस वायरस से बचने के लिए सरकार जो कदम उठा रही, उसमें हम सहयोग दे रहे हैं. राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर कहा कि अचानक लिए गए लॉकडाउन (Lockdown) के फैसले से लोगों में घबराहट और भ्रम की स्थिति पैदा हुई है. कारखाने, छोटी इंडस्ट्री और कंस्ट्रक्शन साइट बंद हो गई है.

भारत में कोरोनावायरस का कहर थम नहीं रहा है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com