विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2021

राहुल गांधी ने 'नफरत फैलाने वाली ट्रोल आर्मी' के खिलाफ छेड़ा अभियान,युवाओं से की अपील...

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि देश को सच्चाई के लिए लड़ने वाले और शांति-सौहार्द को बढ़ाने वाले अहिंसक योद्धाओं की जरूरत है. राहुल ने #JoinCongressSocialMedia के साथ कंपेन लांच किया.

राहुल गांधी ने 'नफरत फैलाने वाली ट्रोल आर्मी' के खिलाफ छेड़ा अभियान,युवाओं से की अपील...
Rahul Gandhi ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी किया
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर  नफरती फैलाने वाली ट्रोल आर्मी (Troll Army) का मुकाबला करने के लिए नया अभियान छेड़ा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को ट्वीट कर एक हेल्पलाइन नंबर, विशेष सोशल मीडिया पेज लांच किया है और लोगों से कांग्रेस की आईटी सेल (Congress IT cell) से जुड़ने की अपील की है. राहुल गांधी ने इस टीम को 'सच्चाई की फौज' करार दिया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया पर  नफरती फैलाने वाली ट्रोल आर्मी का मुकाबला करने के लिए नया अभियान छेड़ा है. राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर एक हेल्पलाइन नंबर, विशेष सोशल मीडिया (Social Media) पेज लांच किया है और लोगों से कांग्रेस की आईटी सेल (Congress IT cell) से जुड़ने की अपील की है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर नया कंपेन शुरू कर युवाओं से कांग्रेस की आईटी सेल से जुड़ने को कहा है, जिसे आर्मी ऑफ ट्रुथ नाम दिया गया है. यह आर्मी ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर पैसे लेकर ट्रोल करने वालों से मुकाबला करेगी.

राहुल गांधी ने ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो संदेश के जरिये कहा, ट्रोल आर्मी देश की बुनियाद पर हमला कर रही है. हजारों लोग नफरत, गुस्सा फैला रहे हैं और उन्हें इसके लिए भुगतान किया जाता है. उन्होंने युवाओं से घृणा के खिलाफ इस अभियान से जुड़ने का आह्वान किया. राहुल ने कहा कि हमें उदार मूल्यों, शांति, सौहार्द और संयम के विचारों की रक्षा करने के लिए ऐसे योद्धाओं की जरूरत है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश को सच्चाई के लिए लड़ने वाले और शांति-सौहार्द को बढ़ाने वाले अहिंसक योद्धाओं की जरूरत है, जो देश के मूल्यों और विचार की हिफाजत कर सकें. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने  #JoinCongressSocialMedia हैशटैग के साथ यह कंपेन लांच किया.

राहुल गांधी ने एक हेल्पलाइन नंबर और कांग्रेस की आईटी सेल से जुड़ने के लिए एक विशेष सोशल मीडिया पेज भी जारी किया है.राहुल गांधी ने यह अभियान ऐसे वक्त छेड़ा है, जब किसान आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और कई अन्य विदेशी शख्सियतों के ट्वीट को लेकर देश में घमासान छिड़ा हुआ है. देश में भी तमाम हस्तियों ने ऐसे ट्वीट के खिलाफ मोर्चा संभाला था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
राहुल गांधी ने 'नफरत फैलाने वाली ट्रोल आर्मी' के खिलाफ छेड़ा अभियान,युवाओं से की अपील...
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com