छत्तीसगढ़ : राहुल गांधी ने अमर जवान ज्योति का शिलान्यास किया, बोले- 100 अमीरों के पास देश के 40 फीसदी लोगों के बराबर धन

रायपुर में शहीदों के सम्मान में अमर जवान ज्योति जलाई जाएगी. ड्यूटी के दौरान शहीद हुए छत्तीसगढ़ और देश के वीर शहीद जवानों के सम्मान में अमर जवान ज्योति हमेशा जलती रहेगी.

छत्तीसगढ़ : राहुल गांधी ने अमर जवान ज्योति का शिलान्यास किया, बोले- 100 अमीरों के पास देश के 40 फीसदी लोगों के बराबर धन

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के 5-10 उद्योगपति मित्र देश का पूरा धन अपनी जेब में डालें, ऐसा हम होने नहीं देंगे.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ दौरे पर गुरुवार को पहुंचे राहुल गांधी ने  चार ऐतिहासिक सौगातें दी हैं. इस दौरान उन्होंने ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना' का शुभारंभ किया. जिसमें 3.55 लाख भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों के खाते में पहली किश्त की राशि अंतरित की. जानकारी के मुताबिक भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को तीन किश्तों में सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी. एक वर्ष में कुल 212 करोड़ रुपए की सहायता ऐसे कृषि मजदूर परिवारों तक पहुंचाई जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने ‘सेवाग्राम' और ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति' की आधारशिला और राजीव युवा मितान क्लब योजना का भी शुभारंभ किया. 

Rahul Gandhi ने संसद में मोदी सरकार पर साधा निशाना तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इसे बताया 'ऐतिहासिक भाषण'

दरअसल, रायपुर में शहीदों के सम्मान में अमर जवान ज्योति जलाई जाएगी. ड्यूटी के दौरान शहीद हुए छत्तीसगढ़ और देश के वीर शहीद जवानों के सम्मान में अमर जवान ज्योति हमेशा जलती रहेगी.लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की विचारधारा देश को खतरे की तरफ ले जा रही है. सबसे पहला खतरा बीजेपी आज एक देश को दो देशों में बांट रहा है, एक देश चुने अरबपतियों और दूसरा देश हमारे प्यारे देशवासियों, गरीबों का है. ये देश हिन्दुस्तान के करोड़ों लोगों का है. ये सोचते हैं गरीबों का देश शांत बैठा रहेगा, उनमें शक्ति नहीं है, हिन्दुस्तान का गरीब डरता है. लेकिन वो किसी से नहीं डरता. 

उन्होंने कहा कि जो ये बात करते हैं कि 70 साल में क्या हुआ तो ये किसी पार्टी की नहीं हिन्दुस्तान के गरीब मजदूर, किसानों की देन है. बहुत बदलाव आया है और ये किसने किया. इस गरीब जनता ने. आज ये चाहते हैं कि जिन लोगों ने देश बनाया, उन्हें परे कर दिया जाये. इन 100-200 लोगों के हवाले देश कर दिया जाए. देश के 100 सबसे अमीर लोगों के पास देश के 40 प्रतिशत लोगों के बराबर का धन है. नरेंद्र मोदी जी के 5-10 उद्योगपति मित्र देश का पूरा धन अपनी जेब में डालें, ऐसा हम होने नहीं देंगे. देश में प्रगति होगी तो सबकी होगी. आज छत्तीसगढ़ में बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. हमने वादा किया था कि चाहे कुछ हो भी हो, 2500 रुपये छत्तीसगढ़ के किसान को मिलेगा और हमने कर दिखाया.

अमेरिका राहुल गांधी के "चीन-पाकिस्तान" पर दिए बयान का समर्थन नहीं करेगा

गांधी ने कहा कि हमने कहा था किसानों के साथ मजदूर भी काम करते हैं. ये पहला कदम है. छत्तीसगढ़ के गरीबों को ये नहीं सोचना चाहिए कि बात यहीं अटक जाएगी. आपका धन है ये. आपको वापस दे रहे हैं. सीएम ने कहा था 6000 रु. साल के (सीएम बघेल)  थोड़ा बढ़ा दीजिये. अच्छा लगता है जब सुनने को मिलता है कि छत्तीसगढ़ में सभी किसानों को मदद मिलती है. पैसा जाया नहीं हुआ. पैस किसान को दिया गया. किसान ने जादू किया और धान का प्रोडक्शन बढ़ गया. हमने 2-3 उद्योगपति को नहीं दिया, किसानों को दिया है. अब यही काम मजदूरों के लिये कर रहे हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2 लाख पशुपालकों से 61 लाख टन गोबर की खरीदी की गई है. गोबर विक्रेताओं को 122 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान किया गया है. गोधन न्याय योजना से छत्तीसगढ़ जैविक खेती की ओर भी बढ़ रहा है. वनवासी भाई-बहन वनोपज का संग्रहण कर रहे हैं और उसका वैल्यू एडिशन भी कर रहे हैं. बस्तर अब नक्सलगढ़ नहीं, डेनेक्स ब्रांड के लिए जाना जाता है. स्व सहायता समूह के माध्यम से लगातार रोजगार दिया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के उत्पाद देश के कोने कोने में पहुंच रहे हैं. दंतेवाड़ा का डेनेक्स ब्रांड देश विदेश में पसंद किया जा रहा. 13 हजार से अधिक राजीव युवा मितान क्लब हैं.  हर क्लब को प्रति वर्ष 1 लाख रुपये मिलेंगे. 25-25 हजार रुपये की चार किस्तों में उन्हें राशि दी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


"कांग्रेस लगातार चुनाव हार रही है, इसलिए यह उनकी हताशा": राहुल गांधी पर सरकार का पलटवार