राहुल गांधी का आरोप, 'भूमि अधिग्रहण बिल को 'खत्‍म' करने की कोशिश कर रहे PM मोदी'

राहुल दो दिन के दौरे पर वायनाड पहुंचे हैं. केरल राज्‍य में अप्रैल-मई माह में विधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं. उन्‍होंने वानडूर गवर्नमेंट गर्ल्‍स हायर सेकेंडरी स्‍कूल की नई बिल्डिंग का भी शुभारंभ किया.

राहुल गांधी का आरोप, 'भूमि अधिग्रहण बिल को 'खत्‍म' करने की कोशिश कर रहे PM मोदी'

राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर वायनाड पहुंचे है

वायनाड:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) , उनकी पार्टी द्वारा किसानों के हित में लाए गए भूमि अधिग्रहण बिल (Land Acquisition Bill) को 'खत्‍म' करने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल बोले, 'कुछ साल पहले, मैंने देखा है कि देश के किसानों पर 'निशाना साधने' की कोशिश की जा रही है. इसकी शुरुआत भट्टा परसौल में हुई जब उनकी जमीन ले ली गई. मैंने महसूस किया कि यह एक समस्‍या है और कांग्रेस पार्टी के अंदर इस बारे में विचार शुरू किया. इसका परिणाम ब्रिटिश काल के पुराने बिल को 'फेंकने' और नया भूमि अधिग्रहण बिल लाने के रूप में आया, इस‍ बिल ने हमारे किसानों को मुआवजे और सुरक्षा की गारंटी दी.'

राहुल गांधी का करारा तंज, तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद करें, मोदी सरकार से सीखें 

पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे पहले इस बिल को 'खत्‍म' करने की कोशिश की. हमने संसद में इसके लिए लड़ाई लड़ी और उन्‍हें ऐसा करने से रोका.'वायनाड से सांसद राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों यह भी कहा कि वे इसे संसद में हरा नहीं सके तो इन नियमों को 'खत्‍म' कर दो. 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया 'अहंकारी', BJP नेता राम माधव ने दिया जवाब

गौरतलब है कि राहुल दो दिन के दौरे पर वायनाड पहुंचे हैं. केरल राज्‍य में अप्रैल-मई माह में विधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं. उन्‍होंने वानडूर गवर्नमेंट गर्ल्‍स हायर सेकेंडरी स्‍कूल की नई बिल्डिंग का भी शुभारंभ किया. पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने इससे पहले तमिलनाडु का भी दौरा किया था और वहां किसानों, कारोबारियों और आम लोगों से मुलाकात की थी.


तमिलनाडु में BJP पर बरसे राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com