किसानों का रेल रोको आंदोलन आज भी रहेगा जारी, कल भी कई ट्रेनें हुईं रद्द

किसानों का रेल रोको आंदोलन आज भी रहेगा जारी, कल भी कई ट्रेनें हुईं रद्द

पंजाब में कल यानी बुधवार से शुरू हुआ किसानों का रेल रोको आंदोलन आज भी जारी रहेगा। आंदोलन के चलते कल कई ट्रेनें रद्द हुईं थीं। कई ट्रेनों का रूट बदला गया था।

नकली कीटनाशक की सप्लाई के कारण बरबाद हुई कपास की फ़सल का वाजिब मुआवज़ा न मिलने से किसानों में नाराज़गी है। किसान पंजाब के फगवाड़ा, बिआस, रामपुरा, शेरगढ़, पथराला और मोगा में रेल की पटरियों पर बैठ कर प्रदर्शन कर रहे हैं। रेलवे ने 7 और 8 अक्टूबर को चलने वाली 6 ट्रेनों के रद्द किया और 9 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया जबकि 9 और 10 अक्टूबर को चलने वाली 7 ट्रेनों को रद्द किया गया है और 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

किसानों के गुट का आरोप है कीटनाशक घोटाले में गिरफ़्तार कृषि महकमे के निर्देशक मंगल सिंह संधु को पंजाब सरकार बलि का बकरा बनाकर अपने आपको बचाना चाहती है। यहां बता दें कि रविवार रात पुलिस ने मंगल सिंह संधु के बंठिडा के सरकारी फ्लैट पर छापा मारा था, जहां पुलिस को महंगी शराब की बोतलें और बैंक खातों में करोड़ों रुपये का पता चला था।

जिन ट्रेनों के प्रभावित होने की घोषणा की गई थी, उनमें अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस, फिरोज़पुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, इंदौर-चंडीगढ़ और मुंबई सेंट्रल-फिरोज़पुर एक्सप्रेस शामिल हैं। वहीं डायवर्ट की गई ट्रेनों ने अमृतसर-बिलासपुर, नांदेड-अमृतसर और बिलासपुर-अमृतसर एक्सप्रेस शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com