पंजाब में प्रदर्शनकारी किसानों ने रेल रोको आंदोलन को 12 अक्टूबर तक बढ़ाया

पंजाब में प्रदर्शनकारी किसानों ने रेल रोको आंदोलन को 12 अक्टूबर तक बढ़ाया

पंजाब में प्रदर्शन करते किसान (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

रेल रोको आंदोलन को वापस लेने की सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल की अपील को खारिज करते हुए किसानों के संगठन ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए अपने आंदोलन को दो दिन और बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन 12 अक्टूबर तक चलेगा। उस दिन मुद्दों का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने वार्ता का समय दिया है।

बीकेयू (उगराहन) के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरी ने कहा, 8 किसानों की हमारी कोर कमेटी ने रेल रोको आंदोलन को 12 अक्टूबर तक बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, हमारे सदस्यों ने सोचा है कि अगर हम अपने प्रदर्शन को वापस लेते हैं, तो हमारी मांग को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है। इसलिए हमने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए आंदोलन को तेज करने का फैसला किया है। कोकरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने मुख्यमंत्री के साथ वार्ता के लिए किसानों को बुलाने में विलंब किया है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आंदोलन 7 अक्तूबर को शुरू हुआ और उसे बढ़ा दिया गया है। 53 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है और 25 को विगत चार दिनों में रद्द किया गया है। नौ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है, जबकि 19 अन्य को थोड़ी दूरी बाद समाप्त कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com