विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

"10 मार्च को 'आप' भांगड़ा करेगी" : NDTV से बोले भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिन पर दिन इंप्रूव कर रही है, जो लोग दूसरी पार्टियों को वोट डालने की सोच भी रहे थे वह अब सोच रहे हैं कि वोट खराब नहीं करना और आम आदमी पार्टी को ही वोट देना है, लोग इस चक्रव्यूह से निकलना चाहते हैं कि बारी-बारी से दो पार्टियां राज करती हैं और एक-दूसरे पर कोई कार्रवाई नहीं करती,आप को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

पंजाब में आप की स्थिति पर भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिन पर दिन इंप्रूव कर रही है

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज प्रकाश सिंह बादल के गढ़ लंबी में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत की. पंजाब में आप की स्थिति पर भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिन पर दिन इंप्रूव कर रही है, जो लोग दूसरी पार्टियों को वोट डालने की सोच भी रहे थे वह अब सोच रहे हैं कि वोट खराब नहीं करना और आम आदमी पार्टी को ही वोट देना है, लोग इस चक्रव्यूह से निकलना चाहते हैं कि बारी-बारी से दो पार्टियां राज करती हैं और एक-दूसरे पर कोई कार्रवाई नहीं करती,आप को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. लोगों को मुझ में अपनापन नजर आ रहा है. पहले की सरकार महलों से चलती रही और महलों के दरवाजे साढ़े 4 साल लोगों के लिए खुले ही नहीं. मेरे नाम और चरित्र में उनको अपनापन नजर आता है कि यह तो हमारा ही बेटा है, भतीजा और भाई है.

कांग्रेस CM उम्मीदवार चन्नी पर भगवंत मान ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी यह बात माने थे कि मैं अपने रिश्तेदारों पर नजर नहीं रख पाया, जिनके घर में प्रवर्तन निदेशालय को करोड़ों रुपए मिले, जो लोग अपने परिवार पर नजर नहीं रख पाए, वह पूरे पंजाब पर नजर कैसे रखेंगे. 111 दिन में इतना काम कर दिया कि 56 करोड़ रुपए और ट्रांसफर पोस्टिंग के पैसे... लोग ऐसे आदमी को चुनना चाहते हैं या फिर एक ईमानदार आदमी को चुनना चाहते हैं?

पंजाब: हमारी सरकार बनी तो सभी दफ्तरों में भगत सिंह और भीमराव अंबेडकर की तस्वीर होगी: अरविंद केजरीवाल

 राहुल गांधी ने कहा कि चन्नी गरीब व्यक्ति है, 170 करोड़ के लगभग उन्होंने अपने हलफनामे में संपत्ति घोषित की है. 170 करोड़ वाला गरीब होता है? जिसके भांजे के घर में ED को 5-10 करोड रुपए यूं ही मिल जाए, वह गरीब होता है. क्या कांग्रेस ने पहले भी एक भ्रष्ट मुख्यमंत्री दिया कैप्टन अमरिंदर सिंह के रूप में और अब यह दूसरा एक भ्रष्ट मुख्यमंत्री है. पंजाब के लोग ईमानदारी और सच्ची नियत वाली सरकार चाहते हैं.

दलित मुख्यमंत्री से AAP को क्या फर्क पड़ेगा? के सवाल पर मान ने जवाब दिया कि पंजाब में जात-पात की राजनीति नहीं चलेगी. यह कांग्रेस ने यहां पर बहुत गलत किया है. यूपी और बिहार में जो मर्जी कर लें, लेकिन पंजाब की सोशल बॉन्डिंग और भाईचारा बहुत कमाल का है. आनंदपुर साहिब लोकसभा जहां पर तख्त श्री केशगढ़ साहिब हैं, वहां पर मनीष तिवारी चुनाव जीतते हैं, फरीदकोट 15 तक सीट मानी जाती है तो यहां से मोहम्मद सदीक जीते हैं और गरीब हमारे साथ हैं, क्योंकि जब हम स्कूल अच्छे करेंगे तो गरीब के बच्चे ही तो उन स्कूलों में पढ़ेंगे. हम इलाज के लिए अस्पताल बनाएंगे तो गरीबों का ही तो इलाज होगा. हमको 3 करोड़ पंजाबियों को एक साथ लेकर चलना है.

 तो आप आश्वस्त हैं कि 10 मार्च को भांगड़ा आप ही करेंगे? इस पर भगवंत मान ने कहा कि  10 मार्च को पूरा पंजाब भांगड़ा डालेगा. इतिहास में पंजाब के लोगों का नाम लिखा जाएगा क्योंकि कहा जाएगा कि यह लोग हैं, जिन्होंने पंजाब को बदला. पंजाब हमेशा लीड करता है. आजादी के आंदोलन में पंजाब ने लीड किया और आजादी पूरे देश को मिली. हरा इंकलाब पंजाब में लाया गया तो अनाज पूरे देश को मिला, किसानों का संघर्ष पंजाब ने लीड किया और कानून पूरे देश के लिए वापस हुए हैं. अब जो विकास की राजनीति है उसका लीडर भी पंजाब बनेगा और यह उसके बाद गेटवे ऑफ इंडिया बन जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com