लोकसभा में स्पीकर के आश्वासन पर पंजाब के कांग्रेसी सांसदों ने धरना खत्म किया

सांसदों ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों को स्पीकर की ओर से भरोसा दिलाया गया है कि सरकार किसान और आम जनता से जुड़े मुद्दे पर चर्चा कराएगी. इन सांसदों का कहना है कि सरकार इन मुद्दों पर पर चर्चा ना कराकर केवल अपना बिजनेस करेगी तो सदन को चलने नही दिया जाएगा.

लोकसभा में स्पीकर के आश्वासन पर पंजाब के कांग्रेसी सांसदों ने धरना खत्म किया

कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा में पंजाब से कांग्रेस के दो सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और गुरजीत सिंह औजला लोकसभा में सदन की कार्यवाही करीब 4.30 बजे खत्म होने के बाद लोकसभा में सीट के जमीन पर धरने पर बैठ गए. इनकी मांग है कि सरकार स्थगन प्रस्ताव पर किसान बिल पर की चर्चा कराए. बढ़ती महंगाई पर चर्चा हो. विरोध इसलिए भी सरकार नए कृषि कानून को वापस ले. करीब रात 8.45 में सुरक्षा कर्मियों के समझाने बुझाने पर इन सांसदों ने अपना धरना खत्म किया.


राहुल गांधी की रैली का ट्रैक्टर दिल्ली लाने के लिए एक सांसद की चिट्ठी का हुआ इस्तेमाल : दिल्ली पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सांसदों ने कहा कि सुरक्षा कर्मियों को स्पीकर की ओर से भरोसा दिलाया गया है कि सरकार किसान और आम जनता से जुड़े मुद्दे पर चर्चा कराएगी. इन सांसदों का कहना है कि सरकार इन मुद्दों पर पर चर्चा ना कराकर केवल अपना बिजनेस करेगी तो सदन को चलने नही दिया जाएगा. इससे पहले विपक्ष के विरोध की वजह से मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही 10 बार स्थगित करनी पड़ी.