पंजाब : CM के नाम पर फैसले को लेकर असमंजस में कांग्रेस, अहम बैठक टली

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें अपमान महसूस हुआ है. अमरिंदर सिंह की कई दिनों से नवजोत सिंह से कलह चल रही थी.

नई दिल्ली:

पंजाब में अगले मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस पार्टी अभी किसी फैसले पर नहीं पहुंच पाई है. पार्टी अभी असमंजस की स्थिति में है. ऐसे में मुख्यमंत्री के फैसले को लेकर होने वाली बैठक टाल दी गी है. अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें अपमान महसूस हुआ है. अमरिंदर सिंह की कई दिनों से नवजोत सिंह से कलह चल रही थी.  जाब में अगले साल चुनाव होने वाले हैं, इसमें अमरिंदर सिंह का सीएम पद से इस्तीफा देने कांग्रेस पार्टी को नुकसान भी पहुंचा सकता है.

सूत्रों ने बताया, सुखजिंदर रंधावा पंजाब के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. तीन बार से विधायक 62 साल के रंधावा अमरिंदर सिंह कैबिनेट में जेल और कॉपरेशन मंत्री थे. गुरदासपुर के रहने वाले रंधावा पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रहे हैं. उनके पिताजी संतोख सिंह दो बार पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं. 

न्यूज एजेंसी ANI ने रंधावा के हवाले से लिखा है, 'कैप्टन (अमरिंदर सिंह) साहब हमारे सीनियर हैं. मैंने हमेशा उनके साथ मेरे पिता की तरह व्यवहार किया है (और) उन्होंने मुझे अपने बेटे-भाई की तरह माना है. मतभेद रहे हैं लेकिन उन्होंने कभी मेरे खिलाफ नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी.' साथ ही उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय पार्टी के आलाकमान द्वारा लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री पद की रेस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रताप सिंह बाजवा, दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते रवनीत सिंह बिट्टू भी हैं. एक दलित सिख मुख्यमंत्री और दो डिप्टी का एक फॉर्मूले पर भी चर्चा सियासी गलियारों में है. सूत्रों ने यह भी कहा कि 'कई लोग इस संकट से (पार्टी के) खराब तरीके से निपटने' से नाराज भी हैं.