पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस की 'बल्‍ले-बल्‍ले', मनप्रीत बादल ने किया ट्वीट, 'इतिहास रचा गया..'

सा लगता है कि किसान आंदोलन ने काफी हद तक बीजेपी (BJP) की संभावनाओं को प्रभावित किया है. कृषि कानूनों के खिलाफ छेड़े गए आंदोलन में पंजाब के किसानों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई है.

पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस की 'बल्‍ले-बल्‍ले', मनप्रीत बादल ने किया ट्वीट, 'इतिहास रचा गया..'

Punjab Civic Body Poll में शानदार प्रदर्शन से कांग्रेस पार्टी में उत्‍साह है

नई दिल्ली:

 Punjab Civic Body Poll Result: पंजाब के निकाय चुनावों (Punjab Civic Body Poll) में कांग्रेस पार्टी (Congress) ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को ज्‍यादातर स्‍थानों पर नाकामी हाथ लग रही है. ऐसा लगता है कि किसान आंदोलन ने काफी हद तक बीजेपी (BJP) की संभावनाओं को प्रभावित किया है. कृषि कानूनों के खिलाफ छेड़े गए आंदोलन में पंजाब के किसानों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई है. वैसे भी पंजाब में कभी भी बहुत ज्‍यादा मजबूत नहीं रही है और अभी तक अकाली दल के सहयोगी के रूप में ही मैदान में उतरती आई है. कृषि कानूनों के चलते अकाली दल ने भी बीजेपी के साथ रिश्‍ता तोड़ लिया है.

पंजाब में कांग्रेस ने किया BJP का सूपड़ा साफ, सातों नगर निगम जीतीं

अभी तक के नतीजे के अनुसार, निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सभी सात नगरनिगमों में जीत हासिल की है, इसमें मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा शामिल हैं. बठिंडा में तो कांग्रेस की जीत वाकई हैरान करने वाली है, पार्टी ने 53 साल बाद यह नगरनिगम चुनाव में जीत हासिल की है.

निकाय चुनावों में इस प्रदर्शन पर कांग्रेस में खुशी का माहौल है. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य सरकार के मंत्री मनप्रीत बादल (Manpreet Singh Badal) ने बठिंडा में पार्टी की जीत का ऐतिहासिक बताते हुए एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'आज इतिहास रचा गया है. बठिंडा शहर को 53 साल में पहली बार कांग्रेस पार्टी का मेयर मिलेगा. बठिंडा के सभी‍ निवासियों को इस शानदार जीत के लिए बधाई. कांग्रेस के सभी प्रत्‍याशियों और कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं जिन्‍होंने इसे संभव बनाया.'गौरतलब है कि बठिंडा लोकसभा सीट से अकाली दल की हरसिमरत कौर सांसद हैं. वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल विधानसभा चुनाव में बठिंडा सीट का ही प्रतिनिधित्‍व करते हैं.


पंजाब में नगर निकायों के चुनाव में BJP को झटका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com